0

Indore Crime News: दुष्कर्म और लूट की वारदातों में बच्चे, अपराध की ओर बढ़ रहा बचपन

Share

पॉश कॉलोनियों से लेकर छोटी बस्तियों में रहने वाले बच्चे अपराध की गिरफ्त में आ रहे हैं। इंदौर शहर में पिछले दिनों कुछ ऐसी घटनाएं हुई, जिसमें कम उम्र के बच्चों ने वारदात को अंजाम दिया था। इनमें अपहरण, लूट और दुष्कर्म जैसे मामले शामिल हैं।

By Prashant Pandey

Publish Date: Sun, 13 Oct 2024 09:16:39 AM (IST)

Updated Date: Sun, 13 Oct 2024 09:41:09 AM (IST)

इंदौर शहर में सामने आ रहे अपराधों में बच्चे भी मिले शामिल। प्रतीकात्मक तस्वीर

नईदुनिया प्रतिनिधि, इंदौर (Indore Crime News)। बाल अवस्था में बुरी संगत और नासमझी अपराधी बना देती है। स्वजन की अनदेखी, नशाखोरी के कारण बच्चे अपराध की ओर बढ़ रहे हैं। हाल में पुलिस ने दुष्कर्म, लूट, अपहरण जैसे गंभीर अपराधों में बच्चों की गिरफ्तारी की है।

छोटी बस्तियों से लेकर पॉश कॉलोनियों में रहने वाले बच्चों पर अपराधों का साया पाया गया है। कनाड़िया थाने के एसआइ सुरेंद्र सिंह गुरुवार रात 14 वर्षीय बच्चे के बयान सुनकर चौंक गए। सातवीं में पढ़ने वाला बच्चा पेट की चोट का उपचार करवा रहा था। डॉक्टर को उसने बताया था कि खेलते वक्त गिरने से चोट लग गई।

मजाक में पेट में चाकू घोंप दिया

एसआई ने घाव देखे तो घायल ने एक बच्चे का नाम बताया जिसने चाकू घोंपा था। गरबा देख रहे उस बच्चे के पास की-चेन वाला चाकू था और मजाक-मजाक में पेट में घोंप दिया। कनाड़िया थाना क्षेत्र की इस घटना से हर कोई हैरान है।

बच्चों के पास चाकू और उससे एक बच्चे की जान पर बन आना बताता है कि बचपन किस और जा रहा है। मनोचिकित्सकों का दावा है कि बच्चों की परवरिश और इंटरनेट का बढ़ता चलन भी बचपन को अंधेरे की ओर ले जा रहा है।

कारोबारी के बेटे का अश्लील वीडियो बनाया

इंदौर की तेजाजी नगर पुलिस ने रविवार को दो बच्चों पर जेजे एक्ट के तहत केस दर्ज किया। अपचारी बालकों ने एक बच्चे को निर्वस्त्र कर आपत्तिजनक वीडियो बना लिया था। अपचारी ने उस वीडियो को इंटरनेट मीडिया पर बहुप्रसारित भी कर दिया।

naidunia_image

बच्चे से अश्लील हरकत में बच्चा आरोपित

कनाड़िया थाना क्षेत्र स्थित एक कॉलोनी में दो बच्चों में कहासुनी हो गई। एक बच्चे ने छोटे बच्चे के साथ अश्लील हरकत कर दी। इस घटना के बाद स्वजन आमने-सामने हो गए। मामला कनाड़िया पुलिस थाने पहुंच गया। अपचारी के विरुद्ध केस दर्ज करना पड़ा।

नशीले पदार्थों की सप्लाई में बच्चे

बाणगंगा पुलिस ने मादक पदार्थों की सप्लाई करने वाले पैडलर के ठिकानों पर छापे मारे। पुलिस ने भागीरथपुरा से देव सेंगर को गिरफ्तार किया तो बताया कि वह नाबालिग बच्चों के माध्यम से ड्रग्स की सप्लाई करता है।

चोरी-लूट में भी नाबालिग

लसूड़िया पुलिस ने पिछले दिनों पवन ओसले और उसके नाबालिग दोस्त को पकड़ा। आरोपित क्लासिक टाउनशिप, राज टाउनशिप, स्कीम-78, विश्वकर्मा मंदिर सहित कई जगह चोरी और लूट कर चुके थे।

Source link
#Indore #Crime #News #दषकरम #और #लट #क #वरदत #म #बचच #अपरध #क #ओर #बढ #रह #बचपन
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/indore-indore-crime-news-children-are-involved-in-rape-and-robbery-incidents-childhood-is-moving-towards-crime-8355226