0

Indore Khandwa Highway: इंदौर-खंडवा हाईवे की सर्विस लेन की हालत खस्ता, अगले सप्ताह से होगी मरम्मत

Share

इंदौर से खंडवा जाने और आने वाले को सड़क के गड्ढे परेशान कर रहे हैं। कई बार इन गड्ढों की वजह से दुर्घटनाएं भी हो रही हैं। अब इन सड़कों के गड्ढे भरने का काम शुरू किया जाएगा। सात से आठ दिन में ही सभी को भरने की कोशिश रहेगी।

By Prashant Pandey

Publish Date: Mon, 14 Oct 2024 10:37:28 AM (IST)

Updated Date: Mon, 14 Oct 2024 10:50:23 AM (IST)

इंदौर-खंडवा हाईवे की स‌र्विस लेन की हालात खस्ता है।

HighLights

  1. इंदौर-खंडवा हाईवे पर रात में होगा गड्ढे भरने का काम।
  2. इंदौर शहर के करीब ही हाईवे की हालत हो गई खराब।
  3. ग्रामीणों और एजेंसी के बीच विवाद के बाद काम बंद था।

नईदुनिया प्रतिनिधि, इंदौर(Indore Khandwa Highway)। इंदौर-खंडवा राजमार्ग की सर्विस लेन की हालत इन दिनों काफी खराब है। बरसात की वजह से सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे हो चुके हैं। यहां से वाहन निकलने में चालकों को परेशानी होती है। इसके चलते कई बार दुर्घटनाएं भी होती हैं।

मानसून की विदाई होने के बाद अब एनएचएआइ ने सर्विस लेन की मरम्मत करवाने पर जोर दिया है। इसके लिए निर्माण एजेंसी मेघा इंजीनियरिंग को जल्द ही गड्ढे भरने को कहा है। एजेंसी भी राजी हो चुकी है, जो रात में काम करेगी। फिलहाल निर्माण 18 अक्टूबर बाद शुरू किया जा सकता है।

ब्लास्टिंग के दौरान पत्थर घरों पर गिरे

बता दें कि सितंबर के अंतिम सप्ताह में राजमार्ग पर सुरंग की अप्रोच रोड बनाने के लिए ब्लास्टिंग के दौरान पत्थर उछलकर घरों पर गिरे थे। आक्रोशित ग्रामीणों ने एजेंसी कार्यालय पर तोड़फोड़ कर दी थी। इसके चलते एजेंसी ने दस दिन काम बंद रखा।

naidunia_image

सड़क पर हो गए बड़े-बड़े गहरे गड्ढे

इस वजह से सर्विस लेन की मरम्मत नहीं हो सकी। इस बीच शहरभर में जोरदार बरसात होने से सड़क पर पानी जमा हो गया। इससे बड़े-बड़े गड्ढे हो गए। तेजाजी नगर से सिमरोल के बीच सर्विस लेन पर करीब पांच से छह स्थानों पर सड़क की हालत काफी खराब है, जिसमें चमेली देवी कॉलेज, चौकी ढाणी में बड़े-बड़े गहरे गड्ढे हो गए हैं। इनमें पानी भरा रहता है।

सड़क पर रहा है दिनभर ट्रैफिक

यहां से चालकों को सावधानी से वाहन निकालना पड़ता है। दुर्घटनाएं भी हो रही हैं। मेघा इंजीनियरिंग के प्रोजेक्ट मैनेजर नागेश्वर राव का कहना है कि सर्विस लेन का काम जल्द ही शुरू किया जाएगा। पांच से सात दिन में गड्ढों को भरकर डामरीकरण किया जाएगा। दिनभर सड़क पर काफी ट्रैफिक रहता है। रात में काम करने का विचार किया जा रहा है।

naidunia_image

फ्लाईओवर का निर्माण धीमा

ग्रामीणों द्वारा मारपीट किए जाने से एजेंसी ने दस दिन काम बंद रखा था। आठ अक्टूबर से टुकडों-टुकड़ों में काम किया जा रहा है। इस वजह से तेजाजी नगर से सिमरोल के बीच बनने वाले अंडरपास और फ्लाईओवर का निर्माण धीमा हो चुका है।

वैसे प्रोजेक्ट की डेडलाइन जनवरी 2025 रखी गई है, मगर समयावधि में काम पूरा होता नजर नहीं आ रहा है। बीते दिनों एनएचएआई और निर्माण एजेंसी के बीच निर्माण को लेकर समीक्षा की गई है।

Source link
#Indore #Khandwa #Highway #इदरखडव #हईव #क #सरवस #लन #क #हलत #खसत #अगल #सपतह #स #हग #मरममत
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/indore-indore-khandwa-road-condition-of-service-lane-of-indore-khandwa-highway-is-bad-repairs-will-start-from-next-week-8355345