0

Indore News: दलित पर बवाल, राजनीति के अखाड़े में पहुंचा छात्रों का झगड़ा, यूनिवर्सिटी में विरोध प्रदर्शन

Indore News: एबीवीपी के जश्न के दौरान हुआ झगड़ा, मामला थाने पहुंचा और 5 पर केस दर्ज किया गया। अब नेता भी इस मामले में कूद पड़े हैं। 

 



डीएवीवी कैंपस में छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन।
– फोटो : अमर उजाला, इंदौर

Trending Videos



विस्तार


एबीवीपी और डीएवीवी होस्टल के छात्रों के बीच हुआ विवाद अब राजनीतिक अखाड़े का मुद्दा बन गया है। बुधवार को इस मामले में यूनिवर्सिटी के छात्रों ने प्रदर्शन किया और कहा कि दलित के नाम पर राजनीति बंद हो। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने बुधवार को सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक पोस्ट की, जिसमें उन्होंने लिखा कि भाजपा अपने पाले हुए सड़कछाप गुंडों के जरिए दलित और आदिवासी एजेंडा की प्रतिपूर्ति करती है। ABVP छात्रों का नहीं कुकृत्य करने वालों का संगठन है जिसे भाजपा अपनी अगली पीढ़ी के लिए तैयार कर रही है। ये लोग आदिवासी और दलित छात्रों को अपना निशाना बनाते रहते हैं! दो दिन पहले भाजपा की नई पीढ़ी एबीवीपी के “गुंडे” इंदौर में आदिवासी और दलित छात्रों को उनके होस्टल कैम्पस में जाकर गालियां दी और होस्टल पर पत्थर फेंके! कानून को मज़ाक समझने वालों पर मौन यादव कार्यवाही करेंगे या दलित और आदिवासी अत्याचारों पर भी “मौन” रहेंगे? मुख्यमंत्री मोहन यादव जी इस मामले पर सख्त से सख्त कार्रवाई करने के आदेश दें।

Trending Videos

एबीवीपी ने किया पलटवार

उमंग सिंघार की पोस्ट के बाद इंदौर के एबीवीपी पदाधिकारियों ने पलटवार किया है। एबीवीपी के नगर अध्यक्ष सार्थक जैन का कहना है कि उमंग सिंघार को घटना की पूरी जानकारी ही नहीं है और वे पोस्ट कर रहे हैं। कानून को हाथ में लेने का काम होस्टल वालों ने किया। उन्होंने एबीवीपी कार्यकर्ताओं से मारपीट की। इस मामले में पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ केस भी दर्ज किया है। वहीं होस्टल के छात्रों का कहना है कि एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने उनसे मारपीट की।

क्या है मामला

21 अक्टूबर को शासकीय नवीन विधि महाविद्यायल में एबीवीपी कार्यकारिणी का घोषित हुई। इस दौरान कार्यकर्ताओं के द्वारा जश्न मनाया जा रहा था। ढोल पर सभी नाच रहे थे। सामने ही होस्टल है। एबीवीपी कार्यकर्ताओं और होस्टल के छात्रों में जश्न की बात पर विवाद हो गया। इसके बाद मारपीट हुई और मामला थाने पहुंचा। 

Source link
#Indore #News #दलत #पर #बवल #रजनत #क #अखड #म #पहच #छतर #क #झगड #यनवरसट #म #वरध #परदरशन
https://www.amarujala.com/madhya-pradesh/indore/indore-news-davv-abvp-hostel-students-fight-police-case-crime-update-2024-10-23
2024-10-23 02:57:12