0

Indore News: दोपहर बाद गिरा पानी, मौसम हुआ ठंडा, भीषण गर्मी और उमस से मिली राहत

Share


इंदौर की बारिश में भीगते छात्र।
– फोटो : अमर उजाला, इंदौर

विस्तार


इंदौर में एक सप्ताह से पड़ रही भीषण गर्मी से बुधवार को राहत मिली। बुधवार दोपहर से शहर के कई हिस्सों में रिमझिम बारिश हुई, जिससे मौसम में ठंडक घुल गई। यह अक्टूबर में इस साल की पहली बारिश है, जबकि पिछले साल अक्टूबर में बारिश नहीं हुई थी। इससे पहले 9 साल हर बार अक्टूबर में बारिश हुई थी।

Trending Videos

दस साल में अक्टूबर में सबसे ज्यादा बारिश 2021 में 2 इंच रिकॉर्ड की गई थी और 2022 में भी लगभग 2 इंच बारिश हुई थी। इस बार अक्टूबर के दूसरे हफ्ते में बारिश शुरू हुई है।

रात में तापमान अधिक

सोमवार को दिन का तापमान 33.8 डिग्री सेल्सियस और रात का तापमान 21.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था, जबकि मंगलवार को दिन का तापमान 33.1 डिग्री सेल्सियस और रात का तापमान 23.2 डिग्री सेल्सियस रहा। अभी रात में तापमान औसत से 4 डिग्री ज्यादा है, जिससे बीती रात को गर्मी का अहसास ज्यादा रहा।

साफ रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार, इंदौर में अभी मौसम साफ रहने के आसार हैं। बुधवार को सुबह से मौसम साफ था और तेज धूप खिली थी, लेकिन 12 बजे बादल छाए और रिमझिम बारिश शुरू हो गई। आगे भी मौसम साफ ही रहेगा। 

 

Source link
#Indore #News #दपहर #बद #गर #पन #मसम #हआ #ठड #भषण #गरम #और #उमस #स #मल #रहत
https://www.amarujala.com/madhya-pradesh/indore/indore-news-weather-imd-mausam-forecast-update-today-rain-barish-2024-10-09
2024-10-09 03:10:59