0

Infinix AI: राइटिंग टूल से लेकर मैजिक क्रिएट तक, इन्फिनिक्स ने लॉन्च किए कई AI फीचर्स; जानें सब कुछ…

Infinix ने Infinix AI प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है, जो कंपनी के अनुसार, कई एडवांस AI फीचर्स से लैस है, जिन्हें यूजर एक्सपीरिएंस को पहले से और बेहतर बनाने के लिए पेश किया गया है। इस नई पेशकश का फोकस Folax है, जो एक इनोवेटिव वर्चुअल असिस्टेंट है। यह GPT-4o और Gemini जैसे बाहरी AI सिस्टम के साथ-साथ Infinix के मालिकाना मॉडल का लाभ उठाता है। यह असिस्टेंट टेक्स्ट, वॉयस और इमेज इनपुट को प्रोसेस कर सकता है, रियलटाइम पर प्रतिक्रियाएं और पर्सनलाइज्ड रिकमेंडेशन दे सकता है। Infinix AI इंटेलिजेंस, क्रिएटिविटी और प्रोडक्टिविटी में सुधार लाने पर फोकस करता है, जिससे कंपनी के अनुसार, दुनिया भर के यूजर्स के लिए रोजमर्रा के इंटरेक्शन और अधिक आसान और कुशल हो जाए।

Infinix ने प्रेस रिलीज के जरिए Infinix AI प्लेटफॉर्म के सभी फीचर्स के बारे में जानकारी दी। इस प्लेटफॉर्म के मुख्य फीचर में से एक लाइव टेक्स्ट (Live Texts) है, जो यूजर्स को तस्वीरों या डॉक्यूमेंट से जरूरी जानकारी को तुरंत निकालने और समराइज करने की सुविधा देता है। यह फीचर खासतौर पर उन छात्रों, रिसर्चर्स और प्रोफेशनल्स के लिए फायदेमंद है, जिन्हें डेटा तक त्वरित पहुंच की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, एक Writing Tools फीचर है, जो रियलटाइम में ग्रामर जांचना, कंटेंट को दोबारा लिखना और स्टाइल सजेशन देना जैसे काम करता है। Magic Create एक और AI फीचर है, जो सोशल मीडिया कैप्शन से लेकर गाने या स्टोरीबोर्ड तक, किसी न किसी कॉन्सेप्ट को पूरी तरह से रियलाइज्ड आइडिया में बदलने का काम करता है। 

Infinix के मुताबिक, Infinix AI रीजन-स्पेसिफिक सॉल्यूशन भी देता है। उदाहरण के लिए, AI Wallpaper यूजर्स को मध्य पूर्व, उप-सहारा अफ्रीका, भारत और दक्षिण पूर्व एशिया सहित विभिन्न क्षेत्रों में कल्चरल प्राथमिकताओं के अनुसार अपने फोन बैकग्राउंड को कस्टमाइज करने की सुविधा देता है। Visual Look Up फीचर केवल एक तस्वीर से लोकेशन और कल्चरल साइट्स के बारे में विस्तृत जानकारी देने का काम करता है। AI Eraser और Smart Cutout जैसे टूल्स यूजर्स को तस्वीरों में से अनचाहे एलिमेंट्स को हटाने देते हैं, जबकि एक AI Sketch फीचर है, जो किसी न किसी स्केच को पॉलिश डिजाइन में बदल देता है।

Smart Search फीचर भी है, जो यूजर्स को नेचुरल भाषा का उपयोग करके विभिन्न फॉर्मेट में सर्च करने की अनुमति देगा।  Mobile Data and Balance Inquiry Assistant भी है, जो डेटा यूसेज को ट्रैक करने और बैलेंस अमाउंट को जांचने में मदद करता है।

Infinix ने बताया है कि इस प्लेटफॉर्म को बनाने में तीन साल का समय लगा था। Infinix AI में 100 भाषाओं का सपोर्ट मिलता है, जिनमें से कंपनी का दावा है कि ग्लोबल लेवल पर यह Hausa भाषा को सपोर्ट करने वाला पहला प्लेटफॉर्म है।

Source link
#Infinix #रइटग #टल #स #लकर #मजक #करएट #तक #इनफनकस #न #लनच #कए #कई #फचरस #जन #सब #कछ..
https://hindi.gadgets360.com/mobiles/infinix-ai-launches-with-folax-magic-create-live-texts-and-more-tools-100-languages-support-all-details-news-6737378