0

MP में सहायक प्राध्यापक भर्ती के दूसरे चरण के रिजल्ट इस माह के अंत तक हो सकते हैं घोषित

Share

मध्‍य प्रदेश लोकसेवा आयोग ने अभी तक सहायक प्राध्‍यापक भर्ती के लिए इंटरव्‍यू का कार्यक्रम तय नहीं किया है। ऐसा इसलिए है क्‍योंकि पहले चरण के परिणाम के बाद एक पक्ष ने इसे कोर्ट में चुनौती दे दी थी। अब इस माह रिजल्‍ट आने की संभावना है।

By Navodit Saktawat

Publish Date: Fri, 04 Oct 2024 09:06:10 PM (IST)

Updated Date: Fri, 04 Oct 2024 09:06:10 PM (IST)

दो साल पहले हुई थी सहायक प्राध्‍यापक भर्ती परीक्षा।

HighLights

  1. कॉपियों के मूल्यांकन का कार्य करवा रहा आयोग
  2. सहायक प्राध्यापक के रिक्त पदों पर भर्तियां चल रही हैं।
  3. इसके लिए दिसंबर 2022 में विज्ञापन निकाला गया था।

नईदुनिया प्रतिनिधि, इंदौर। सहायक प्राध्यापक के साक्षात्कार को लेकर अभी असमंजस की स्थिति है। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (एमपीपीएससी) ने अभी साक्षात्कार की तारीख नहीं निकाली है।

भर्ती प्रक्रिया के पहले चरण के परिणाम आ चुके हैं। अब दूसरे चरण के रिजल्ट का इंतजार है, क्योंकि इन दिनों आयोग उम्मीदवारों की कापियों का मूल्यांकन करवाने में लगा है।

इस काम के लिए समय सीमा निर्धारित की गई है। तीन सप्ताह में परिणाम आने की उम्मीद है। अधिकारियों के मुताबिक, अक्टूबर के अंतिम सप्ताह तक रिजल्ट पोर्टल पर घोषित किए जाएंगे।

सरकारी कॉलेजों में सहायक प्राध्यापक के रिक्त पदों पर भर्तियां चल रही हैं। दिसंबर 2022 में विज्ञापन निकाला गया था। इसके तहत नौ जून और चार अगस्त को परीक्षा करवाई गई थी।

आयोग ने पहले चरण के रिजल्ट जारी कर दिए हैं। मगर इस बीच इतिहास विषय की परीक्षा देने वाले उम्मीदवार न्यायालय पहुंच गए। उनका कहना है कि कुछ प्रश्नों के जवाब गलत थे।

आपत्ति दर्ज करवाने के बावजूद सही जवाब नहीं दर्शाए गए। न्यायालय में आयोग ने भी अपना पक्ष रखा। इसके चलते साक्षात्कार को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं हुई है।

दूसरे चरण के रिजल्ट में समय लग रहा है। आयोग के रवींद्र पंचभाई का कहना है कि सहायक प्राध्यापक दूसरे चरण के रिजल्ट की प्रक्रिया चल रही है। अक्टूबर में रिजल्ट घोषित करने की तैयारी है।

Source link
#म #सहयक #परधयपक #भरत #क #दसर #चरण #क #रजलट #इस #मह #क #अत #तक #ह #सकत #ह #घषत
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/indore-result-of-second-phase-of-assistant-professor-recruitment-by-end-of-this-month-8354135
2024-10-04 15:36:10