0

MP राज्य पुलिस सेवा के 4 अधिकारियों को अवार्ड होगा IPS, IAS के लिए भी प्रस्ताव हो रहा तैयार

Share

मध्य प्रदेश में चार राज्य पुलिस सेवा अधिकारियों को IPS और आठ राज्य प्रशासनिक सेवा अधिकारियों को IAS अवार्ड मिलेगा। गृह विभाग ने संघ लोक सेवा आयोग को प्रस्ताव भेजा है। वरिष्ठता के आधार पर 1995 और 1997 बैच के अधिकारियों के नाम विचाराधीन हैं।

By Neeraj Pandey

Publish Date: Wed, 09 Oct 2024 07:06:50 PM (IST)

Updated Date: Wed, 09 Oct 2024 07:06:50 PM (IST)

मुख्यमंत्री के अनुमोदन से प्रस्ताव भेजा जाएगा।

HighLights

  1. राज्य पुलिस सेवा के अधिकारियों को IPS अवार्ड
  2. आईएएस अवार्ड के लिए भी प्रस्ताव हो रहा तैयार
  3. 1995-1997 बैच के अधिकारियों के नाम भेजे गए

राज्य ब्यूरो, नईदुनिया, भोपाल: राज्य पुलिस सेवा के चार अधिकारियों को इस वर्ष IPS संवर्ग आवंटित होगा। इसके लिए विभागीय पदोन्नति समिति की बैठक करने का प्रस्ताव गृह विभाग ने संघ लोक सेवा आयोग को भेजा है। इसमें एक पद के लिए तीन अधिकारियों के नाम के हिसाब से 12 अधिकारियों के नाम भेजे गए हैं।

उधर, आठ राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों को भी IAS अवार्ड होगा। इसके लिए संभागायुक्तों से रिपोर्ट प्राप्त हो गई है। अब मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव के अनुमोदन से प्रस्ताव संघ लोकसेवा आयोग को भेजा जाएगा। वर्ष 2024 के लिए राज्य पुलिस सेवा से आईपीएस संवर्ग में नियुक्ति के लिए चार पद उपलब्ध हैं। इसके लिए 1995 और 1997 बैच के अधिकारियों के नाम भेजे गए हैं।

इन अधिकारियों के नाम का प्रस्ताव

सूत्रों का कहना है कि वरिष्ठता और सेवा अभिलेख के आधार 1995 बैच के अधिकारी प्रकाश परिहार, 1997 बैच के दिलीप सोनी, अवधेश बागरी और राजेंद्र वर्मा को आईपीएस अवार्ड हो सकता है। वहीं, राज्य प्रशासनिक सेवा से आईएएस संवर्ग में नियुक्ति के लिए आठ पदों के विरुद्ध 24 अधिकारियों के नाम प्रस्तावित किए जा रहे हैं।

इसमें 2006 और 2007 बैच के अधिकारियों के नाम रखे गए हैं। इनको लेकर कमिश्नरों से जो रिपोर्ट मांगी गई थी, वह सामान्य प्रशासन विभाग को प्राप्त हो गई है। अब अंतिम परीक्षण के बाद मुख्यमंत्री का अनुमोदन लेकर प्रस्ताव संघ लोकसेवा आयोग को भेजकर विभागीय पदोन्नति समिति की बैठक करने तिथि निर्धारित करने का अनुरोध किया जाएगा।

Source link
#रजय #पलस #सव #क #अधकरय #क #अवरड #हग #IPS #IAS #क #लए #भ #परसतव #ह #रह #तयर
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/bhopal-4-officers-of-mp-state-police-service-awarded-ips-proposal-sent-8354833