0

New Flyovers in Indore: सीएम डॉ. मोहन यादव दशहरे पर इंदौरियों को सौंप सकते हैं चार फ्लाईओवर

Share

इंदौर शहर के लोगों को दहशरे पर नए फ्लाइओवर मिलने जा रहे है। सीएम डॉ. मोहन यादव फूटी कोठी, भंवरकुआं फ्लाईओवर सहित लवकुश चौराहे और खजराना चौराहे पर बने फ्लाइओवर की एक भुजा का लोकार्पण करेंगे।

By Prashant Pandey

Publish Date: Wed, 09 Oct 2024 09:21:59 AM (IST)

Updated Date: Wed, 09 Oct 2024 09:28:37 AM (IST)

फूटी कोठी फ्लाईओवर पर शीघ्र ही यातायात शुरू किया जाएगा। निर्माण कार्य पूर्ण होने के बाद भव्य और मुस्कुराता नजर आ रहा है फ्लाईओवरl फोटो- प्रफुल्ल चौरसिया आशु

HighLights

  1. भंवरकुआं और फूटी कोठी क्षेत्र में फ्लाईओवर लोकार्पण की तैयारी तेज।
  2. लवकुश और खजराना की एक भुजा से भी जल्द शुरू होगा यातायात।
  3. इंदौर में अब इन चारों चौराहों से लाखों वाहनों की सुगम हो जाएगी राह।

नईदुनिया प्रतिनिधि, इंदौर(New Flyovers in Indore)। इंदौर शहर के प्रमुख चार चौराहों पर बनाए जा रहे फ्लाईओवर के लोकार्पण की तैयारी इंदौर विकास प्राधिकरण ने तेज कर दी है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव दशहरे पर भंवरकुआं और फूटी कोठी फ्लाईओवर के साथ खजराना और लवकुश की एक भुजा का लोकार्पण कर इंदौरियों को बड़ी सौगात दे सकते हैं।

लोकार्पण के बाद इन चौराहों से वाहनों का आवागमन आसान हो जाएगा और वाहनों को चौराहों पर रुकने की आवश्यकता नहीं होगी। प्राधिकरण ने भंवरकुआं और फूटी कोठी फ्लाईओवर का निर्माण कार्य समय पर पूरा कर लिया है। दोनों फ्लाईओवर पूर्ण रूप से तैयार हो चुके हैं और अब इनके लोकार्पण का इंतजार है।

इसके अलावा खजराना और लवकुश फ्लाईओवर की एक-एक भुजा भी पूर्ण हो चुकी है। दशहरे पर लोकार्पण के बाद चारों चौराहों पर वाहनों की राह सुगम हो जाएगी। लवकुश और खजराना चौराहा की दूसरी भुजा का काम भी दीपावली से पहले पूरा कर आवागमन शुरू कर दिया जाएगा।

naidunia_image

करीब दो साल पहले शुरू किए गए फ्लाईओवर का काम प्राधिकरण ने शुरुआती बाधाओं के बाद तेजी से पूरा किया है। चारों फ्लाईओवर के नीचे से वाहनों के सुगम यातायात के लिए चौराहे पर पिलर नहीं लेते हुए 45 मीटर लंबे स्टील के स्पान लगाए गए हैं।

आठ लाख वाहनों की 
सुगम होगी राह

चारों फ्लाईओवर के लोकार्पण के बाद करीब आठ लाख वाहनों की राह सुगम हो जाएगी। भंवरकुआं चौराहा से प्रतिदिन ढाई लाख और फूटी कोठी से दो लाख के करीब वाहन गुजरते हैं। लोकार्पण के बाद इन वाहनों की राह आसान हो जाएगी। खजराना और लवकुश फ्लाईओवर की एक भुजा शुरू होने से दोनों चौराहों पर क्रमश: डेढ़ लाख और दो लाख वाहनों को फायदा होगा।

Source link
#Flyovers #Indore #सएम #ड #महन #यदव #दशहर #पर #इदरय #क #सप #सकत #ह #चर #फलईओवर
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/indore-new-flyovers-in-indore-cm-dr-mohan-yadav-can-hand-over-four-flyovers-to-indore-people-on-dussehra-8354762