0

PAK vs ENG: दूसरे टेस्ट मैच में ऐसी होगी मुल्तान की पिच, क्या इस बार भी बनेगा 800+ रन – India TV Hindi

Share

Image Source : GETTY
मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम

PAK vs ENG 2nd Test Pitch Report: इंग्लैंड की टीम इस वक्त पाकिस्तान के दौरे पर है। जहां दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले मुकाबले में पाकिस्तान की टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा था। इस टेस्ट मैच का आयोजन मुल्तान में ही किया गया था। सीरीज का दूसरा मैच भी मुल्तान में ही खेला जा रहा है। इसके अलावा दिलचस्प बात यह है कि दूसरा टेस्ट मैच उसी पिच पर खेला जाएगा। जिसपर पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा था। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक शर्मनाक हार के बाद भी यह फैसला लिया है। इस पिच पर पाकिस्तान पहली पारी में 556 रन बनाए थे। फिर भी वह मुकाबला हार गए। वहीं इंग्लैंड ने तो 800+ रन बना डाले थे। ऐसे में आइए इस मैच पिच के बारे में जानें।

मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

दूसरा टेस्ट मैच जोकि मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा, इस वेन्यू के आंकड़ों पर नजर डालें तो यह टेस्ट में एक उच्च स्कोरिंग मैदान है। इस वेन्यू पर पहली पारी का औसत कुल  स्कोर 365 है जबकि दूसरी पारी का औसत कुल स्कोर 451 रन है। इसके अलावा, तीसरी और चौथी पारी का औसत स्कोर 269 और 255 रन है। ऐसे में मुल्तान में एक हाई स्कोरिंग मैच की उम्मीद की जा सकती है। हालांकि यह एक इस्तेमाल की गई पिच है। ऐसे में मुकाबले के दौरान कुछ चौंकाने वाली चीजें भी हो सकती है। मुल्तान स्टेडियम ने अब तक 7 टेस्ट मैचों की मेजबानी की है, जिनमें से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 3 गेम जीते और दूसरे बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 3 गेम जीते।

कैसा रहेगा मुल्तान का मौसम

मुल्तान की पिच के अलावा वहां के मौसम के बारे में जानें तो, मैच पाकिस्तान के स्थानीय समय के मुताबिक मंगलवार सुबह 10 बजे शुरू होगा। वहीं मंगलवार को स्टेडियम में बारिश की संभावना 0% है। ऐसे में पहले दिन का खेल बिना किसी रुकावट के हो सकता है। अगले कुछ दिनों और हफ्तों में भी बारिश बाधा नहीं डालेगी, इसलिए पूरे मैच पर बारिश का असर नहीं पड़ेगा।

दूसरे टेस्ट मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11

पाकिस्तान: सैम अयूब, अब्दुल्ला शफीक, शान मसूद (कप्तान), कामरान गुलाम, सऊद शकील (उपकप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सलमान अली आगा, आमेर जमाल, नोमान अली, साजिद खान, जाहिद महमूद

इंग्लैंड: जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, ⁠जो रूट, हैरी ब्रुक, बेन स्टोक्स (कप्तान), जेमी स्मिथ (विकेटकीपर), ⁠ब्राइडन कार्स, मैट पॉट्स, जैक लीच, शोएब बशीर

यह भी पढ़ें

BCCI ने हटाया इम्पैक्ट प्लेयर रूल, टी20 टूर्नामेंट से पहले लिया बड़ा फैसला

पाकिस्तानी टीम से बाहर किए गए शाहीन, सामने आया शाहिद अफरीदी का चौंकाने वाला रिएक्शन

Latest Cricket News



Source link
#PAK #ENG #दसर #टसट #मच #म #ऐस #हग #मलतन #क #पच #कय #इस #बर #भ #बनग #रन #India #Hindi
[source_link