0

SDM ने किया करैरा ​​​​​​​अनाज मंडी का निरीक्षण: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मूंगफली की खरीदी में टैक्स चोरी के लगाए थे आरोप – Shivpuri News

शिवपुरी जिले की करैरा मंडी में आज एसडीएम अजय शर्मा ने किसानों की खरीदी जा रही मूंगफली की फसल का जायजा लिया। करैरा एसडीएम ने मंडी पहुंचे किसानों से भी चर्चा की और उन्हें मंडी में होने वाली समस्याओं के बारे में जाना। इस दौरान एसडीएम के साथ नायब तहसीलदा

.

बता दें कि कांग्रेस के द्वारा करैरा मंडी में किसानों की मूंगफली औने-पौने दामों में खरीद के आरोप व्यापारियों पर लगाए थे। इसके लिए कांग्रेस के किसान और खेत मजदूर कांग्रेस के जिला अध्यक्ष मान सिंह फौजी और अन्य कांग्रेसियों के साथ मिलकर दो दिनों तक धरना प्रदर्शन भी किया था। कांग्रेसियों का आरोप था कि व्यापारी मंडी में किसानों की मूंगफली की फसल को कम दामों में खरीद कर उन्हें गोदामों पर मूंगफली बेचने को विवश कर रहे हैं। कांग्रेस ने व्यापारियों पर मंडी टैक्स चोरी के आरोप लगते हुए मंडी के बाहर मूंगफली की खरीदी पर रोक लगाने की मांग की थी।

बता दें पिछले 12 सालों से करैरा की मंडी में मूंगफली की खरीदी नहीं हो रही थी। जबकि जिले सहित प्रदेश में करैरा क्षेत्र में सबसे ज्यादा मूंगफली की पैदावार करैरा में होती हैं। करैरा की मूंगफली को करैरा के काजू नाम से पहचाना जाता है। पिछले 12 वर्षों से करैरा में मूंगफली की खरीदी पर मंडी टैक्स को चोरी किया जा रहा था। लेकिन इस बार प्रशासन ने मंडी में मूंगफली की खरीदी की शुरुआत 21 अक्टूबर से करा दी हैं। इसके बावजूद मंडी में किसानों की मूंगफली उचित दामों में ना खरीदे जाने के आरोप कांग्रेस ने लगाए थे।

शुक्रवार को करैरा एसडीएम अजय शर्मा ने मंडी का निरीक्षण किया और किसानों की मूंगफली की लग रही डाक को देखा। यहां उन्हें मंडी में खरीदी जा रही मूंगफली के भाव से लेकर अन्य व्यवस्था ठीक-ठाक मिली थी।

#SDM #न #कय #करर #अनज #मड #क #नरकषण #कगरस #करयकरतओ #न #मगफल #क #खरद #म #टकस #चर #क #लगए #थ #आरप #Shivpuri #News
#SDM #न #कय #करर #अनज #मड #क #नरकषण #कगरस #करयकरतओ #न #मगफल #क #खरद #म #टकस #चर #क #लगए #थ #आरप #Shivpuri #News

Source link