0

Weather: भीषण गर्मी के बाद एक घंटे तेज बारिश, दोपहर में बदला मौसम, तेज हुई ठंड


इंदौर में दिनभर हुई हल्की बारिश।
– फोटो : अमर उजाला, डिजिटल, इंदौर

विस्तार


इंदौर में मंगलवार को मौसम में अचानक बदलाव देखने को मिला। सुबह कोहरा छाने के बाद धूप निकली, लेकिन दोपहर के समय बारिश शुरू हो गई। इस बदलाव के कारण शहर का तापमान तेजी से गिरकर 24 डिग्री से नीचे चला गया। मौसम विभाग के अनुसार, दोपहर 3 बजे के बाद से मौसम में यह परिवर्तन आया। 

Trending Videos

ठंडक बनी रहेगी

सीनियर मौसम वैज्ञानिक डॉ. दिव्या ई. सुरेंद्रन ने बताया कि लो प्रेशर एरिया डिप्रेशन में बदल गया है, जिसके कारण बारिश हो रही है। उन्होंने कहा कि जब तक धूप नहीं निकलती, तब तक ठंडक बनी रहेगी। हालांकि, धूप निकलने पर तापमान 30 डिग्री तक पहुंच सकता है। 

कल भी गिर सकता है पानी

मौसम विभाग ने यह भी बताया कि इंदौर से 5 अक्टूबर को मानसून विदा हो चुका था, लेकिन अब यह लो प्रेशर एरिया के कारण वापस लौट आया है। अगले 24 घंटों में बारिश और गरज-चमक की स्थिति बनी रह सकती है, लेकिन 16 अक्टूबर से मौसम में सुधार की उम्मीद है।

कई जगह घरों में घुसा पानी, छतें उड़ गई

इंदौर में मंगलवार को हुई बारिश इतनी तेज थी कि अक्टूबर का महीना होने के बावजूद कई जगह पानी सड़कों पर बह निकला। कुछ निचली बस्तियों में घरों में भी हल्का पानी भरा। तेज हवा और आंधी की वजह से कई बस्तियों में झुग्गियों की छत तक उड़ गई। राजबाड़ा, राजमोहल्ला, एयरपोर्ट रोड, विजय नगर की तरफ आंधी बारिश में कई घरों की छत को नुकसान हुई। 

गिर रहा तापमान

इंदौर में लगातार हो रही बारिश की वजह से तापमान गिरता जा रहा है। मंगलवार को अधिकतम तापमान 32.8 और न्यूनतम तापमान 22.6 रहा। रात के तापमान में लगातार गिरावट देखी जा रही है और ठंडी हवाओं की वजह से लोगों को कंपकंपी छूट रही है। 

आधा इंच पानी गिर गया

कल से लेकर आज तक इंदौर में रुक रुककर बारिश होती रही और लगभग आधा इंच पानी गिर गया है। मौसम विभाग के मुताबिक कल तक बारिश चल सकती है। शाम तक बादल छाए रहे और रिमझिम का दौर चलता रहा। 

Source link
#Weather #भषण #गरम #क #बद #एक #घट #तज #बरश #दपहर #म #बदल #मसम #तज #हई #ठड
https://www.amarujala.com/madhya-pradesh/indore/indore-news-weather-update-today-forecast-news-imd-alert-barish-rain-2024-10-15
2024-10-15 02:38:11