0

Weather of MP: प्रदेश में अगले 48 घंटों में एक्टिव होगा वेदर सिस्टम, रीवा-जबलपुर समेत 15 जिलों में बारिश का अलर्ट

बंगाल की खाड़ी में बना चक्रवाती तूफान दाना आयरलैंड के पास कमजोर पड़ गया है और ओडिशा में गहरे अवदाब के रूप में मौजूद है। इसके असर से मध्य प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में 27 अक्टूबर से दीपावली तक बारिश की संभावना है।

By Neeraj Pandey

Publish Date: Fri, 25 Oct 2024 11:13:29 PM (IST)

Updated Date: Fri, 25 Oct 2024 11:13:29 PM (IST)

27 अक्टूबर से प्रदेश में बारिश की संभावना

HighLights

  1. चक्रवाती तूफान दाना तट में कमजोर
  2. दीपावली पर कई शहरों में होगी बारिश
  3. जबलपुर, रीवा, शहडोल में गिरेगा पानी

नईदुनिया प्रतिनिधि, भोपाल : बंगाल की खाड़ी में बना तीव्र चक्रवाती तूफान दाना आयरलैंड के पास टकराने के बाद कमजोर पड़ गया है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक वर्तमान में दाना गहरे अवदाब के क्षेत्र के रूप में ओडिशा में भद्रम के पास मौजूद है। उत्तर-पश्चिम दिशा में आगे बढ़ते हुए तूफान शनिवार को और कमजोर पड़कर कम दबाव के क्षेत्र में परिवर्तित हो सकता है।

रीवा और शहडोल में बारिश

इसके असर से शनिवार को जबलपुर, रीवा और शहडोल संभाग के जिलों में कहीं-कहीं वर्षा हो सकती है। 27 अक्टूबर से प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में भी रुक-रुककर वर्षा का सिलसिला शुरू हो सकता है। उधर, शनिवार को 20 शहरों में रात का तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से कम रहा। प्रदेश में दिन का सबसे अधिक 34.8 डिग्री सेल्सियस तापमान गुना एवं खजुराहो में रिकार्ड किया गया।

naidunia_image

तूफान दाना कमजोर हुआ

मौसम विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक, चक्रवाती तूफान दाना वर्तमान में गहरे अवदाब के रूप में ओडिशा के पास बना हुआ है। यह उत्तर-पश्चिम दिशा में आगे बढ़ रहा है। यह मौसम प्रणाली शनिवार को और कमजोर पड़ने के बाद कम दबाव के क्षेत्र के रूप में परिवर्तित हो सकती है।

दीपावली के दिन बारिश

मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्व वरिष्ठ मौसम विज्ञानी अजय शुक्ला ने बताया कि मौसम प्रणाली के असर से पूर्वी मध्य प्रदेश के रीवा, जबलपुर, शहडोल संभाग के जिलों में वर्षा हो सकती है। साथ ही इस मौसम प्रणाली के प्रभाव से रविवार से प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में भी रुक-रुककर वर्षा का दौर शुरू हो सकता है। दीपावली के दिन भी राजधानी सहित कई शहरों में वर्षा होने की संभावना है।

Source link
#Weather #परदश #म #अगल #घट #म #एकटव #हग #वदर #ससटम #रवजबलपर #समत #जल #म #बरश #क #अलरट
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/bhopal-mp-weather-system-active-in-state-in-next-48-hours-rain-alert-in-15-districts-including-rewa-jabalpur-8356835