0

WhatsApp का तगड़ा फीचर! मोबाइल नंबर शेयर किए बिना कर पाएंगे चैट

Share

WhatsApp New Feature : वॉट्सऐप का एक फीचर काफी वक्‍त से खबरों में है। कंपनी लंबे वक्‍त से ऐसे ऑप्‍शन पर काम कर रही है, जिसके आने से आपको अपना मोबाइल नंबर शेयर करने की जरूरत नहीं होगी। सिर्फ यूजरनेम से वॉट्सऐप चलाया जा सकेगा। अब ऐसा लगता है कि मैसेजिंग प्‍लेटफॉर्म ने इस सुविधा को पेश करने की तैयारी कर ली है। हालांकि इस शुरुआत ‘छोटे स्‍तर’ पर की जाएगी। बहुत जल्‍द वॉट्सऐप यूजर अपने पसंदीदा यूजरनेम के साथ प्रोफाइल क्र‍िएट कर पाएंगे।  

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, वॉट्सऐप का नया फीचर आने के बाद यूजर्स अपनी प्रोफाइल के लिए एक यूनिक यूजरनेम बना पाएंगे। इन यूजरनेम का इस्‍तेमाल तब होगा, जब आप किसी से अपना कॉन्‍टैक्‍ट नंबर शेयर नहीं करना चाहते, सिर्फ यूजरनेम से उससे जुड़ना चाहते हैं। लेकिन यहां एक शर्त है! फ‍िलहाल इस फीचर को सिर्फ WhatsApp वेब यूजर्स के लिए ही लाया जाएगा। 

हमें एक स्‍क्रीनशॉट भी दिखाई दिया, जो इस फीचर की पुष्टि करता है। फीचर का सबसे ज्‍यादा फायदा उन लोगों को होगा, जो अलग-अलग लोगों के साथ चैट करने के दौरान अपना मोबाइल नंबर शेयर नहीं करना चाहते हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, यह फीचर अभी डेवलप किया जा रहा है। डिजाइन में थोड़े-बहुत बदलाव के साथ इसे पेश किया जा सकता है। 

रिपोर्टों के अनुसार, क्‍योंकि यूजरनेस यून‍िक होगा, इसलिए इसका चुनाव करते वक्‍त यूजरनेम की उपलब्‍धता भी जांचनी होगी। यानी अगर आप कोई यूजरनेम चाहते हैं और उसी नाम को कोई पहले चुन चुका है, तो आपको दूसरा यूजरनेम ट्राई करना होगा। 

इससे पहले कहा गया था कि कंपनी एक और नए फीचर पर भी काम कर रही है जो ऐप पर अन्य यूजर्स को उनके यूजरनेम से सर्च करने की सुविधा देगा। कथित तौर पर एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ऐप पर आगामी अपडेट के लिए यह फीचर तैयार किया जा रहा है।
 

Source link
#WhatsApp #क #तगड #फचर #मबइल #नबर #शयर #कए #बन #कर #पएग #चट
https://hindi.gadgets360.com/apps/whatsapp-soon-rollout-username-option-for-web-client-news-6177925