0

WhatsApp का iOS यूजर्स के लिए खास अपडेट, मिलेगा ब्लू वैरिफिकेशन बैज!

Share

WhatsApp में बहुत जल्द एक बड़ा देखने को मिल सकता है। मैसेजिंग प्लेटफॉर्म वैरिफिकेशन को लेकर यह बदलाव करने जा रहा है। कंपनी बिजनेस और वैरिफाइड चैनल्स पर ग्रीन बैज की जगह ब्लू बैज लागू करने जा रही है। यह फीचर डेवलेपमेंट है और iOS यूजर्स के लिए भी जल्द उपलब्ध होगा। एंड्रॉयड पर फीचर को कंपनी पहले ही ला चुकी है। Meta यह कदम अपने प्लेटफॉर्म्स वैरिफाइड अकाउंट्स को एक जैसा लुक देने की दिशा में उठाने जा रही है। सिर्फ वॉट्सऐप ही नहीं, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर भी वैरिफाइड अकाउंट्स एक जैसे रंग के बैज से दिखाने के लिए यह बदलाव किया जा रहा है। 

WhatsApp के iOS यूजर्स को भी अब वैरिफाइड चैनल्स के लिए ब्लू बैज दिखाई देने लगेंगे। WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, WhatsApp अब वैरिफाइड बिजनेस और चैनल्स को Meta के अन्य प्लेटफॉर्म्स की तरह ब्लू टिक में लेकर आने वाली है। ताकि मेटा के सभी प्लेटफॉर्म्स पर वैरिफाइड चैनल एक जैसे रंग में दिखें। इससे यूजर्स की नजर में चैनल की प्रामाणिकता गहरी होगी, और अलग-अलग रंगों के बैज से यूजर्स को कंफ्यूजन नहीं होगा। 

WhatsApp, Facebook, और Instagram पर यूजर्स वैरिफाइड अकाउंट्स को तुरंत पहचान सकेंगे। iOS पर WhatsApp बीटा का लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड करके कुछ यूजर्स इस फीचर को चेक सकते हैं। यह अभी सभी यूजर्स के लिए जारी नहीं किया गया है। आने वाले हफ्तों में यह फीचर सभी यूजर्स तक पहुंचने की उम्मीद है। 

WhatsApp से जुड़े अन्य महत्वपूर्ण अपडेट की बात करें तो जल्द ही कंपनी AI को लेकर प्लेटफॉर्म में एक बड़ा फीचर जोड़ने जा रही है। Android के लिए WhatsApp कथित तौर पर अपने हाल ही में जोड़े गए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस चैटबॉट, Meta AI के लिए एक नया फीचर टेस्ट कर रहा है। यह फीचर यूजर्स को चैटबॉट पर वॉयस मैसेज भेजने की सुविधा देगा। कहा जा रहा है कि मेटा एआई मैसेज का जवाब देने में भी सक्षम है, हालांकि टेक्स्ट फॉर्मेट में। यह फीचर कथित तौर पर बीटा टेस्टर्स के एक छोटे ग्रुप के लिए जारी किया जा रहा है। WhatsApp आने वाले हफ्तों में इसे बड़े यूजरबेस के लिए रोलआउट कर सकता है।
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link
#WhatsApp #क #iOS #यजरस #क #लए #खस #अपडट #मलग #बल #वरफकशन #बज
https://hindi.gadgets360.com/apps/whatsapp-to-replace-green-verification-badge-with-blue-in-ios-know-details-news-6308523