0

WhatsApp ने UPI पेमेंट के लिए 60 सेकंड के स्टेटस अपडेट QR कोड स्कैनर शॉर्टकट की टेस्टिंग की शुरू

WhatsApp दो नए फीचर्स की टेस्टिंग कर रहा है जो स्टेटस अपडेट के तौर पर लंबी वीडियो शेयर करना और यूपीआई के जरिए फास्ट पीयर-टू-पीयर (P2P) पेमेंट करना आसान बना देगा। इन नए फीचर्स को फीचर ट्रैकर WABetaInfo द्वारा एंड्रॉइड के लिए वॉट्सऐप के हालिया बीटा वर्जन पर देखा गया था। जब ये फीचर्स टेबल चैनल पर सभी यूजर्स के लिए जारी हो जाएंगे तो यूजर्स अपने स्टेटस पर 60-सेकंड के वीडियो शेयर कर पाएंगे और अन्य यूजर्स या मर्चेंट को पैसे भेजने के लिए किसी भी क्यूआर कोड को तुरंत स्कैन कर सकेंगे।

फीचर ट्रैकर ने एंड्रॉइड 2.24.7.6 के लिए Whatsapp बीटा पर 60 सेकंड तक के वीडियो अपलोड करने की कैपेसिटी देखी। ऐप का नया बीटा वर्जन उन यूजर्स के लिए जारी किया जा रहा है जिन्होंने ऐप का बीटा वर्जन पाने के लिए साइन अप किया है। यह मौजूदा 30-सेकंड की लिमिट से वीडियो अपलोड से लेकर स्टेटस अपडेट तक के सपोर्ट को इफेक्टिव तौर पर डबल कर देता है। हालांकि, WABetaInfo में पता चला कि यूजर्स को इन लंबे स्टेटस अपडेट तक पहुंचने के लिए नया बीटा वर्जन भी इंस्टॉल करना होगा।

एंड्रॉइड 2.24.7.3 के लिए वॉट्सऐप बीटा, नए अपडेट से कुछ समय पहले बीटा टेस्टर्स के लिए जारी किया गया। यह एक नया फीचर प्रदान करता है जो यूजर्स को कुछ टैप के साथ यूपीआई पेमेंट करने की सुविधा देगा। थ्री-डॉट मेनू पर टैप करने और पेमेंट> पेमेंट क्यूआर कोड स्कैन का चयन करने के बजाय, बीटा टेस्टर्स मेन चैट लिस्ट के ऊपर एक अलग क्यूआर कोड स्कैनर शॉर्टकट पर टैप कर सकते हैं। यह कैमरे के बाईं ओर मौजूद है और स्क्रीन के ऊपर दाएं कॉर्नर पर सर्च शॉर्टकट हैं।

मैसेजिंग सर्विस ने हाल ही में एंड्रॉइड स्मार्टफोन के लिए ऐप के नए वर्जन पर यूजर्स की प्रोफाइल फोटो के स्क्रीनशॉट कैप्चर करने की कैपेसिटी को बंद करना शुरू कर दिया। जबकि Pixel स्मार्टफोन एक फुल ब्लैक स्क्रीनशॉट को कैप्चर करेंगे और अन्य एंड्रॉइड स्मार्टफोन डिवाइस की सिक्योरिटी पॉलिसी का हवाला देते हुए स्क्रीनग्रैब लेने से मना कर देंगे।

एंड्रॉइड के लिए वॉट्सऐप के हाल ही में आए बीटा वर्जन में स्क्रीन के टॉप पर कई चैट को पिन करने की कैपेसिटी शामिल की गई है। यह यूजर्स को उनकी चैट लिस्ट के टॉप पर ज्यादा कंवर्शेसन को सर्च किए बिना तुरंत एक्सेस करने की अनुमति देगा। आने वाले हफ्तों या महीनों में ऐप के अपडेट के साथ स्टेबल चैनल पर सभी यूजर्स के लिए नए क्यूआर कोड स्कैनर, लंबे स्टेटस अपडेट और एक्सपेंडेड चैट पिनिंग मिल सकते हैं।
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link
#WhatsApp #न #UPI #पमट #क #लए #सकड #क #सटटस #अपडट #कड #सकनर #शरटकट #क #टसटग #क #शर
2024-03-19 14:30:01
[source_url_encoded