0

Xiaomi SU7 Ultra ईवी लॉन्च से पहले यहां आई नजर, 1.97 सेकंड में पकड़ेगी 0-100KM की रफ्तार

Share

Xiaomi कथित तौर पर अपनी नई इलेक्ट्रिक कार Xiaomi SU7 Ultra पर काम कर रहा है। ऑटोमोटिव बाजार में तेजी से आगे बढ़ते हुए Xiaomi नई कार लेकर आने वाला है, जिसके स्पेसिफिकेशन और अनुमानित लॉन्च टाइमलाइन का खुलासा हुआ है। आइए Xiaomi SU7 Ultra के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Xiaomi SU7 Ultra प्रोटोटाइप ने हाल ही में  नूरबर्गिंग नॉर्डश्लीफ में एक रेस पूरी की थी जो कि काफी कठिन ट्रैक है जिसका इस्तेमाल अक्सर हाई परफॉर्मेंस वाले वाहनों की टेस्टिंग के लिए किया जाता है। इस उपलब्धि के साथ कार की कैपेसिटी का पता चला और इसके आगामी लॉन्च का भी सुझाव मिला है। प्रोटोटाइप आधिकारिक तौर पर इस साल अक्टूबर में फिर से नूरबर्गिंग सर्किट पर रेस करेगा। रिपोर्ट्स के अनुसार, Xiaomi 2025 की पहली तिमाही में SU7 Ultra के प्रोडक्शन वर्जन को पेश करने का प्लान बना रहा है। यूजर्स ने SU7 Ultra प्रोटोटाइप के लिए कॉन्फिगरेशन ऑप्शन सर्च किए, हालांकि इन ऑप्शन को कुछ ही समय बाद हटा दिया गया था।

SU7 Ultra अपनी एडवांस टेक्नोलॉजी और दमदार परफॉर्मेंस के साथ इलेक्ट्रिक एसयूवी सेगमेंट को नया बनाने के लिए तैयार है। फुल कार्बन फाइबर बॉडी के साथ तैयार की गई कार का वजन 1900 किलोग्राम है, जिससे दमदार एक्सेलेरेशन और टॉप स्पीड को बढ़ावा मिलता है। SU7 Ultra में एक पावरफुल इलेक्ट्रिक ड्राइवट्रेन है जो 1548 एचपी की पावर का कंबाइन आउटपुट देता है। यह एसयूवी सिर्फ 1.97 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ सकती है। वहीं इसकी टॉप स्पीड 350 किमी प्रति घंटा है। ब्रेकिंग सिस्टम भी काफी प्रभावशाली है, 100 किमी/घंटा से 25 मीटर का स्टॉपिंग डिस्टेंस है।

Xiaomi अक्टूबर के आखिर में एक लॉन्च इवेंट आयोजित करने वाला है, जिसमें अन्य प्रोडक्ट्स के साथ Xiaomi 15 सीरीज और Xiaomi Pad 7 सीरीज पेश किए जाएंगे। इस इवेंट में SU7 Ultra के आगमन के साथ-साथ Xiaomi EV रोडमैप पर भी फोकस किया जा सकता है। Xiaomi SU7 ने सितंबर में लगभग 16 यूनिट्स की दमदार बिक्री का आंकड़ा पार किया जो कि लगातार चौथे महीने 10,000 यूनिट्स से ज्यादा की बिक्री है। अक्टूबर में 20 हजार यूनिट के टारगेट तक पहुंचने के साथ कंपनी ने एआई और स्मार्ट मैन्युफैक्चरिंग के साथ प्रोडक्शन लाइन में बदलाव किया है। Tesla Model 3 और Model Y को टक्कर देते हुए SU7 अपने फीचर्स, एडवांस टेक्नोलॉजी और AI ड्राइविंग एसिस्टेंस के साथ ग्राहकों को पसंद आ रही है।

 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link
#Xiaomi #SU7 #Ultra #ईव #लनच #स #पहल #यह #आई #नजर #सकड #म #पकडग #0100KM #क #रफतर
https://hindi.gadgets360.com/electric-vehicle/xiaomi-su7-ultra-electric-car-spotted-on-official-app-may-launch-in-2025-news-6741445