0

अर्धशतक जड़ने के बावजूद रोहित शर्मा के नाम दर्ज हुआ अनोखा और शर्मनाक रिकॉर्ड – India TV Hindi

Share

Image Source : PTI
रोहित शर्मा

IND vs NZ: बेंगलुरु में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में तीसरे दिन न्यूजीलैंड की पहली पारी 402 रनों पर सिमट गई। न्यूजीलैंड की ओर से रचिन रवींद्र ने 134 रनों की पारी खेली जबकि डेवन कॉन्वे ने 91 रन बनाए। टिम साउदी ने 65 रनों की शानदार पारी खेली। इससे पहले कीवी टीम ने भारत को पहले ही दिन 46 रनों पर ढेर कर दिया था। 

पहली पारी की निराशा को भुलाते हुए टीम इंडिया ने दूसरी पारी में बेहतर आगाज किया। कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी की। जायसवाल ने 35 रनों की पारी खेली जिसमें 6 चौके लगाए। इसके बाद रोहित शर्मा ने विराट कोहली के साथ मिलकर पारी को संभाला और अपना अर्धशतक पूरा किया। रोहित ने 52 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 8 चौके और एक छक्का लगाया। इस तरह उन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप यानी WTC 2023-25 में बड़ा मुकाम हासिल कर लिया।

रोहित ने दिग्गज को पछाड़ा

रोहित शर्मा ने अर्धशतकीय पारी की मदद से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के मौजूदा चक्र में न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज केन विलियमसन को पछाड़ दिया है। रोहित शर्मा के 12 मैचों की 22 पारियों में अब 796 रन हो गए हैं। वहीं, केन विलियमसन के नाम 8 मैचों की 16 पारियों में 757 रन दर्ज हैं। इस मैच से पहले रोहित शर्मा दिग्गज कीवी बल्लेबाज से 15 पीछे थे लेकिन पहली पारी में 2 रन और फिर दूसरी पारी में अर्धशतक जड़ते ही भारतीय कप्तान आगे निकल गए। 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 में रोहित शर्मा सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में 11वें पायदान पर हैं। इस सीरीज में अगले 2 मैचों में उनके पास 1000 रन का आंकड़ा छूने का मौका होगा। फिलहाल WTC 2023-25 में जो रूट सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। रूट के बाद भारत के यशस्वी जायसवाल दूसरे पायदान पर हैं। रूट ने 1712 रन बनाए हैं जबकि जायसवाल के नाम 1265 दर्ज हैं।

रोहित के नाम अनोखा कीर्तिमान

रोहित शर्मा दूसरी पारी में एजाज पटेल का शिकार बने। एजाज ने रोहित को बोल्ड किया। पहली पारी में भी रोहित बोल्ड हुए थे। इस तरह भारतीय कप्तान ने अनोखा कीर्तिमान बना दिया। दरअसल, टेस्ट क्रिकेट में पहली बार रोहित एक टेस्ट मैच की दोनों पारियों में बोल्ड आउट हुए हैं। 

 

Latest Cricket News



Source link
#अरधशतक #जडन #क #बवजद #रहत #शरम #क #नम #दरज #हआ #अनख #और #शरमनक #रकरड #India #Hindi
[source_link