0

खेल मंत्री ने बताया, खिलाड़ियों की हर छोटी जानकारी रखते हैं मोदी

नई दिल्ली. भारत ने इस बार पेरिस पैरालंपिक में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए रिकॉर्ड तोड़ मेडल हासिल किए. टोक्यो में 19 मेडल जीतने वाले भारतीय दल ने इस बार 29 पदक हासिल करते हुए इतिहास रचा. खेल मंत्री मनसुख मंडाविया ने न्यूज 18 इंडिया चौपाल पर पदक विजेता खिलाड़ियों से प्रधानमंत्री के मुलाकात की इनसाइड स्टोरी बताई.

खेल मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा, “जब पैरालंपिक खिलाड़ियों से मोदी जी मिले तो मैं उनके साथ ही था. प्रधानमंत्री किसी भी चीज को सिर्फ दिमाग से सोचते हैं ऐसा नहीं है बल्कि वो हर चीज दिल से महसूस करते हैं. मैंने जो देखा उसके बाद मुझे आश्चर्य हुआ कि वो इतने खिलाड़ियों को जानते थे. मुझे लगता है उन्होंने तकरीबन 45 मिनट तक सभी मेडल विजेता खिलाड़ियों के साथ बात की.”

“प्रधानमंत्री जी ने हर एक खिलाड़ी से निजी तौर पर बातें की. जितना वो जान रहे थे उस तरह से मुझे भी खिलाड़ियों के बारे में पता नही था. उन्होंने अलग अलग खिलाड़ियों से बात की और बताया कि आप यहां तो बहुत शांत हैं लेकिन पेरिस में काफी आक्रामक तरीके से चीयर करते दिखे. मोदी जी खिलाड़ियों के साथ उनके परिवार में कितने सदस्य हैं इसे लेकर भी बात कर रहे थे. वो सभी क्या कर रहे हैं इसकी जानकारी भी उनके पास थी.”

“जब भारतीय पैरालंपिक खिलाड़ी पेरिस रवाना हो रहे थे तो मैं उस वर्चुअल प्रोग्राम का भी हिस्सा था. खिलाड़ी उत्साह से कह रहे थे हम पिछला रिकॉर्ड तोड़कर आएंगे. तब मोदी जी ने कहा था कि आप सभी के अंदर जो जज्बा है वो बताता है कि देश का नाम रोशन करेंगे. जो हमारे 19 मेडल थे उसे खिलाड़ियों ने इस बार 29 कर दिया. कई खिलाड़ियों ने बताया कि इस बार मैंने इसलिए अच्छा किया क्योंकि पिछली बार मेडल नहीं ला पाने की वजह से आपसे बात नहीं हो पाई थी. खिलाड़ियों को प्रधानमंत्री से बात करने की अच्छा थी.”

FIRST PUBLISHED : September 16, 2024, 16:37 IST

Source link
#खल #मतर #न #बतय #खलडय #क #हर #छट #जनकर #रखत #ह #मद
[source_link