0

रोबोट टैक्सी का हुआ एक्सिडेंट, रेस्क्यू के लिए काम आए इंसान; देखें वायरल वीडियो

Share

हम AI-पावर्ड सेल्फ-ड्राइविंग कार के जमाने में पैर रख चुके हैं। जहां एक ओर Elon Musk की Tesla अपनी रोबोटैक्सी को पेश कर चुकी है। वहीं, Waymo की सेल्फ-ड्रिवन कार पहले से ही सैन फ्रांसिस्को की सड़कों पर दौड़ रही है। हालांकि, ऐसा प्रतीत होता है कि मनुष्य की तरह ही आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) भी गलती कर सकता है, क्योंकि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक हालिया वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे Waymo की सेल्फ-ड्राइविंग कार ने बस को टक्कर मार दी। इस एक्सिडेंट के बाद रिकॉर्ड किए गए वीडियो में कई लोगों को कार को बस से दूर करते हुए देखा जा सकता है। मजेदार बात यह है कि रोबोट कार की मदद कर रहे ये मनुष्य खुद AI स्टार्टअप के फाउंडर्स हैं।

ब्राजील स्थित एक CEO फ्रेडी वेगा ने X पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें एक Waymo सेल्फ-ड्रिवन कार एक बस से भिड़ी हुई दिखाई दे रही है। करीब 75 सेकंड के इस वीडियो में कई लोगों को बस में फंसी हुई इस कार को दूर करते हुए देखा जा सकता है। वेगा ने यह भी बताया कि मदद कर रहे ये लोग असल में स्टार्टअप्स के फाउंडर्स हैं। अपने पोस्ट में वेगा ने लिखा, (अनुवादित) “सैन फ्रांसिस्को में एआई द्वारा संचालित एक वेमो कार एक मानव द्वारा चलाई जा रही मुनि बस से टकरा गई। पार्टी के बाद वाईसी के सीईओ के ठीक सामने। तो यहां सीईओ का एक समूह एक असहाय रोबोट को फिर से अपना रास्ता ढूंढने में मदद करने की कोशिश कर रहा है।”
 

बता दें कि YC (Y Combinator) एक स्टार्टअप एक्सेलेटर और वेंचर कैपिटल फर्म है, जो स्टार्टअप को आसान फंडिंग मुहैया कराने का काम करती है। वेगा के अनुसार, मदद कर रहे लोग असल में अलग-अलग स्टार्टअप के सीईओ हैं, जो YC की पार्टी के खत्म होने के बाद बाहर आ रहे थे।

वेगा ने वीडियो में बोलते हैं, “विडंबना यह है कि हम सभी स्वचालन के भविष्य के बारे में एक एआई सम्मेलन से आ रहे थे। और यहां यह AI पूरी तरह से अटक गया है और ट्रैफिक को रोक रहा है।”

वीडियो को खबर लिखते समय तक करीब 4.5 लाख बार देखा जा चुका था और इसमें भर-भर कर कमेंट्स आएं। लोगों ने मदद करने वाले फाउंडर्स को सराहा और साथ ही AI टेक्नोलॉजी के भविष्य पर तंज भी कसे।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link
#रबट #टकस #क #हआ #एकसडट #रसकय #क #लए #कम #आए #इसन #दख #वयरल #वडय
https://hindi.gadgets360.com/social/ai-driven-waymo-car-accident-with-bus-startup-ceo-come-to-rescue-video-viral-on-social-media-news-6754029