0

ईरान का इजरायल पर 100 से ज्यादा मिसाइलों से हमला, देश में हर तरफ बज रहे अलार्म

Share

ईरान ने इजरायल पर 100 से अधिक बैलिस्टिक मिसाइलें दागकर बड़ा हमला किया। इस समय इजरायल में अलार्म बज रहे हैं और नागरिकों को बंकर में रहने की सलाह दी गई है। अमेरिका ने चेतावनी दी थी कि ईरान को हमले के गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे। राष्ट्रपति बाइडेन ने इजरायल की रक्षा करने का आश्वासन दिया।

By Anurag Mishra

Publish Date: Tue, 01 Oct 2024 10:39:39 PM (IST)

Updated Date: Tue, 01 Oct 2024 10:55:20 PM (IST)

ईरान का इजरायल पर 100 से ज्यादा मिसाइलों से हमला, देश में हर तरफ बज रहे अलार्म
ईरान का इजरायल पर हमला।

एजेंसी, यरुशलम। ईरान ने इजरायल पर 100 से ज्यादा मिसाइलें दाग कर अब तक का सबसे बड़ा हमला बोला है। पूरे देश में इस समय अलार्म बज रहे हैं। इजरायली सेना ने जानकारी दी कि ईरान ने बैलिस्टिक मिसाइल से हमला किया है। नागरिकों को बंकर में रहने को कहा गया है।

मंगलवार को अमेरिका ने ईरान को चेतावनी दी थी कि ईरान अगर इजरायल पर हमले के बारे सोच रहा है, तो उसे समझना चाहिए कि इसके बहुत ही गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। आपको बता दें कि इजरायल ने ईरान समर्थित मिलिशिया हिजबुल्लाह से निपटने के लिए लेबनान में जमीनी हमले की जानकारी दी थी। उसके बाद अमेरिका को यह आभास हो गया था कि ईरान इजरायल पर हमले की तैयारी कर सकता है, इसलिए उसने यह चेतावनी जारी की थी।

बाइडेन ने इजरायल की रक्षा करने की बात कही

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और व्हाइट हाउस की राष्ट्रीय सुरक्षा टीम के साथ हुई बैठक की जानकारी एक्स पर दी। उन्होंने कहा कि हमने चर्चा की कि कैसे हम ईरान के मिसाइल हमलों से इजरायल की रक्षा कर सकते हैं। उसके अलावा क्षेत्र में अमेरिकी सेना को सुरक्षित रखने में अमेरिका पूरी तरह से सक्षम है।

एलॉन मस्क ने हमले का वीडियो किया ट्वीट

Source link
#ईरन #क #इजरयल #पर #स #जयद #मसइल #स #हमल #दश #म #हर #तरफ #बज #रह #अलरम
https://www.naidunia.com/world-iran-ballistic-missile-attack-on-israel-and-ameria-warns-tehran-8353698