0

iPhone यूजर्स के लिए आ गया Truecaller का धांसू फीचर, स्‍पैम कॉल्‍स की होगी छुट्टी! जानें

Share

ट्रूकॉलर ऐप (Truecaller) का एक फीचर जो अभी तक सिर्फ एंड्रॉयड यूजर्स के लिए था, अब आईफोन (iPhone) पर भी आ गया है। कंपनी ने लेटेस्‍ट ट्रूकॉलर अपडेट के बाद ऑटो-ब्‍लॉक स्‍पैम फीचर (Auto-block spam feature) को आईफोन्‍स के लिए पेश कर दिया है। इसका सबसे बड़ा फायदा ये है कि यूजर को स्‍पैम कॉल रिजेक्‍ट करने की जरूरत नहीं होती। ट्रूकॉलर ऐप भी स्‍पैम कॉल को आइडेंटिफाई करके उसे रिजेक्‍ट कर देता है।  

एंड्रॉयड के लिए यह फीचर पहले से ही उपलब्‍ध था। इसे खासतौर पर स्‍पैम कॉल के झंझट से बचने के लिए डिजाइन किया गया है। यूजर को टेंशन नहीं रहती कि वह किसी स्‍पैम कॉल की सिरदर्दी ले। 

अगर आप आईफोन यूजर हैं और ये फीचर इस्‍तेमाल करना चाहते हैं तो ऑटो-ब्‍लॉक स्‍पैम (Auto-block Spam) फीचर को एक्टिवेट करना होगा। ‘Protect’ ऑप्‍शन में जाकर इसका विकल्‍प मिल जाएगा। इसके बाद जो भी स्‍पैम कॉल आपको आएगी, ट्रूकॉलर उसे आइडेंटिफाई करेगा और स्‍पैम कॉल को खुद-ब-खुद रिजेक्‍ट कर देगा।  

यह फीचर उन लोगों के लिए कारगर हो सकता है, जो स्‍पैम कॉल्‍स से बहुत ज्‍यादा परेशान रहते हैं। फ‍िलहाल यह सुविधा सिर्फ ट्रूकॉलर के प्रीमियम सब्‍सक्राइबर्स के लिए उपलब्‍ध है। अन्‍य यूजर्स के लिए कब तक रोलआउट होगी, इस बारे में कंपनी ने कुछ नहीं बताया है। 

ऑटो-ब्लॉक स्पैम फीचर को iOS 18 पर ले आया गया है। iOS 18 अपडेट कर चुके यूजर्स लेटेस्‍ट Truecaller वर्जन 13.12 पर इसे इस्‍तेमाल कर सकते हैं। हालांकि अभी यह सिर्फ प्रीमियम यूजर्स के लिए उपलब्‍ध है। रिपोर्ट्स के अनुसार, आईफोन यूजर्स के लिए ट्रूकॉलर कई और फीचर्स को भी डेवलप कर रहा है।   
 

Source link
#iPhone #यजरस #क #लए #आ #गय #Truecaller #क #धस #फचर #सपम #कलस #क #हग #छटट #जन
https://hindi.gadgets360.com/apps/truecaller-auto-block-spam-feature-now-available-for-iphone-ios-18-users-news-6637643