0

अवैध खाद्य सामग्री की दुकान हटाने की मांग: जनसुनवाई लेकर पहुंचे शिकायत; अस्पताल प्रबंधन पर लगाए दबाव में काम करने के आरोप – shajapur (MP) News

Share

कलेक्टर कार्यालय में मंगलवार को जनसुनवाई के दौरान जिला अस्पताल में स्व सहायता समूह के माध्यम से कैंटीन संचालित कर रही संचालिका ने आवेदन देकर वहां अवैध रूप से संचालित हो रही खाद्य सामग्री की दुकान को हटाने की मांग की।

.

जिला अस्पताल में टेंडर के माध्यम से एक वर्ष के लिए दो लाख 25 हजार रुपए की राशि जमा करके माया कुशवाह ने कैंटीन संचालित करने के लिए ली थी। जिला अस्पताल ने कैंटीन संचालन के लिए पहले मैन गेट के यहां स्थान उपलब्ध कराया। लेकिन दबाव में अस्पताल प्रबंधन ने कैंटीन के लिए पीछे जगह निर्धारित कर दी।

पीछे कैंटीन होने से दिन भर में वहां एक हजार रुपए का सामना भी नहीं बिक पा रहा। संचालिका को इससे बहुत नुकसान हो रहा है। टेंडर के माध्यम से लिया गया कैंटीन अस्पताल प्रबंधन ने पीछे कर दिया लेकिन मैन गेट पर एक दुकान शासकीय जमीन पर कब्जा करके अवैध रूप से संचालित हो रही है, उसे नहीं हटाया जा रहा है। अवैध रूप से संचालित दुकान को फायदा पहुंचाने के लिए कैंटीन को पीछे किया गया।

जनसुनवाई में शिकायत लेकर पहुंचे

पूर्व भाजपा पार्षद मोहनलाल कुशवाह ने बताया मेरी बहू ने जिला अस्पताल में टेंडर के माध्यम से कैंटीन ठेके पर लिया। अस्पताल प्रबंधन ने मेन गेट पर शासकीय भूमि पर कब्जा करके अवैध रूप से संचालित हो रही दुकान को फायदा पहुंचाने के लिए कैंटीन को पीछे कर दिया।

कैंटीन को पीछे करने से अस्पताल में आने वाले परिजनों को पता ही नहीं चलता। इस मामले में 10 से ज्यादा बार अधिकारियों को शिकायत कर चुके हैं लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही। जिला अस्पताल ट्रामा सेंटर के बाहर 20 फीट का ही रोड़ है और पूरे रास्ते पर अवैध गुमटियां संचालित हो रही है।

#अवध #खदय #समगर #क #दकन #हटन #क #मग #जनसनवई #लकर #पहच #शकयत #असपतल #परबधन #पर #लगए #दबव #म #कम #करन #क #आरप #shajapur #News
#अवध #खदय #समगर #क #दकन #हटन #क #मग #जनसनवई #लकर #पहच #शकयत #असपतल #परबधन #पर #लगए #दबव #म #कम #करन #क #आरप #shajapur #News

Source link