0

IND vs BAN: T20I सीरीज के बीच इस खिलाड़ी ने अचानक कर दिया रिटायरमेंट का ऐलान – India TV Hindi

Share

Image Source : GETTY
भारत बनाम बांग्लादेश

भारत और बांग्लादेश के बीच 3 मैचों की T20I सीरीज के बीच बड़ी खबर सामने आ रही है। T20I सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को ग्वालियर में 7 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। इस सीरीज का दूसरा मुकाबला अब 9 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच से पहले बांग्लादेश टीम के एक अनुभवी खिलाड़ी ने रिटायरमेंट का ऐलान कर सभी को चौंका दिया है। ये खिलाड़ी हैं 38 साल के महमूदुल्लाह जिन्होंने T20I क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा है कि वह भारत के खिलाफ T20I सीरीज के बाद क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट को अलविदा कह देंगे।

38 साल के महमूदुल्लाह ने साल 2007 में केन्या के खिलाफ T20I क्रिकेट में अपना डेब्यू किया था। वह पिछले 17 सालों से बांग्लादेश के लिए 20 ओवर क्रिकेट खेलते आ रहे हैं जिसका अब समापन होने जा रहा है। शाकिब अल हसन और जिम्बाब्वे के सीन विलियम्स के बाद महमूदुल्लाह के नाम तीसरा सबसे लंबा T20I करियर का रिकॉर्ड है।

महमुदुल्लाह ने पहले 2021 में टेस्ट से संन्यास ले लिया था, लेकिन उन्होंने वनडे खेलना जारी रखा। भारत में खेले गए 2023 वर्ल्ड कप में वग बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। महमुदुल्लाह ने 139 T20I मैचों में 117.74 की स्ट्राइक-रेट से 2395 रन बनाए हैं। इसके अलावा उनके नाम इस फॉर्मेट में 40 विकेट भी दर्ज हैं।

(खबर अपडेट की जा रही है।)

 

Latest Cricket News



Source link
#IND #BAN #T20I #सरज #क #बच #इस #खलड #न #अचनक #कर #दय #रटयरमट #क #ऐलन #India #Hindi
[source_link