0

Instagram Latest Feature: अब स्टोरी पर दिखाई देंगे सबके कमेंट, फीचर को बंद करने का भी है ऑप्शन

Share

Instagram पर एक नया फीचर आया है, जो Stories पर कंमेंट से संबंधित है। Meta के मुताबिक, इंस्टाग्राम स्टोरीज (Instagram Stories) के लिए एक नया कमेंट फीचर जारी किया जा रहा है, जिसमें यूजर्स द्वारा किसी की इंस्टाग्राम स्टोरीज पर किए गए कमेंट को अन्य यूजर्स देख सकेंगे। यह काफी हद तक Reels के समान ही है, जहां स्टोरीज पर किए गए सभी कमेंट सभी यूजर्स को दिखाई देंगे। हालांकि, कमेंट भी स्टोरीज के समान सीमित समय के लिए दिखाई देंगे। अच्छी बात यह है कि इसके साथ ही यूजर्स को यह चुनने का मौका भी दिया जा रहा है कि वे अपनी स्टोरीज पर कमेंट्स को पब्लिक करना चाहते हैं या नहीं। फीचर इंस्टाग्राम क्रिएटर लैब (Instagram Creator Lab) में शामिल है।

Meta चैनल पर एक पोस्ट में मार्क जुकरबर्ग ने जानकारी दी कि Instagram Stories में कमेंट फीचर जोड़ा गया है, जिसमें यूजर्स किसी की स्टोरीज पर अन्य यूजर्स द्वारा किए गए कमेंट्स को देख सकेंगे। यह काफी हद तक Post या Reels के समान ही है, लेकिन सीमित समय के लिए। प्लेटफॉर्म का कहना है कि कमेंट्स स्टोरीज के समान समय सीमा का पालन करेंगे और 24 घंटों के भीतर गायब हो जाएंगे। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि यूजर्स उन्हें आर्काइव कर पाएंगे या नहीं।

बता दें कि इससे पहले भी Instagram Stories पर यूजर्स कमेंट कर सकते थें, लेकिन इन कमेंट को सीधा शेयर करने वाले के DM पर भेजा जाता था, जिसे अन्य यूजर्स नहीं देख सकते थें। अब, यूजर्स द्वारा किए जाने वाले कमेंट एक जगह पर दिखाई देंगे। जैसा कि हमने बताया, यूजर्स के अच्छी बात यह है कि प्लेटफॉर्म ने उनकी प्राइवेसी का ख्याल रखा है। नए फीचर में यूजर्स निर्धारित कर सकते हैं कि उनकी स्टोरीज पर कमेंट्स सभी को दिखाई दें या नहीं। इसे विजिबिलिटी सेटिंग्स के जरिए बदला जा  सकता है। द वर्ज की एक रिपोर्ट के अनुसार, यूजर्स के पास अपनी पसंद के अनुसार कमेंट्स को सक्षम या अक्षम करने का विकल्प होगा।

हालांकि, Gadgets 360 स्टाफ मेंबर्स Android और iOS दोनों के लिए Instagram पर इसकी उपलब्धता को वैरिफाई करने में असमर्थ थे।

Instagram Stories पर कमेंट फीचर को Creator Lab में शामिल किया गया है, जिसे हाल के महीनों में प्लेटफॉर्म पर जोड़ा गया था। यहां प्लेटफॉर्म आने वाले समय में कई अन्य नए फीचर्स जोड़ सकता है। पिछले महीने, इंस्टाग्राम ने नए फॉन्ट, टेक्स्ट एनिमेशन और इंस्टाग्राम रील्स और स्टोरीज पर फोटो में स्टिकर जोड़ने की क्षमता शुरू की थी।

Source link
#Instagram #Latest #Feature #अब #सटर #पर #दखई #दग #सबक #कमट #फचर #क #बद #करन #क #भ #ह #ऑपशन
https://hindi.gadgets360.com/apps/instagram-latest-feature-comments-on-stories-24-hours-visibility-for-android-ios-all-details-news-6490750