0

इंडिया टूर पर आ रही न्यूजीलैंड की टीम घोषित: लैथम कप्तान, चोटिल विलियमसन पहला टेस्ट नहीं खेलेंगे

Share

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Kane Williamson; India Vs New Zealand Test Squad 2024 Players List | Tom Latham Rachin Ravindra

स्पोर्ट्स डेस्क19 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

केन विलियमसन इंडिया टूर से ठीक पहले चोटिल हुए हैं। वे बेंगलुरु में सीरीज के पहले मुकाबले में नहीं खेलेंगे।

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम का ऐलान कर दिया गया है। 3 मैचों की सीरीज के लिए टॉम लैथम को कप्तान बनाया गया है। वे फुल टाइम कैप्टन बनने के बाद पहली बार टीम की कप्तानी करेंगे।

मंगलवार रात को जारी टीम में मार्क चैपमैन को मौका दिया गया है, जबकि ईश सोढ़ी की दूसरे और तीसरे टेस्ट के लिए वापसी हुई है। वहीं, पूर्व कप्तान केन विलियमसन को चोटिल होने के बावजूद भी स्क्वॉड में शामिल किया गया है। इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच 3 टेस्ट की सीरीज 16 अक्टूबर से शुरू हो रही है। पहला मुकाबला बेंगलुरु में चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा।

खास बातें

  • गैरी स्टीड न्यूजीलैंड के कोचिंग स्टॉफ को लीड करेंगे। ल्यूक रोंची बैटिंग, जैकब ओरम बॉलिंग और रंगना हेराथ स्पिन बॉलिंग कोच होंगे।
  • न्यूजीलैंड की टीम शुक्रवार, 11 फरवरी को भारतीय दौरे के लिए रवाना होगी। फिलहाल, टीम श्रीलंका दौरे पर है। टीम को 0-2 की हार झेलनी पड़ी है।

केन विलियमसन चोटिल, पहला टेस्ट नहीं खेलेंगे दिग्गज बल्लेबाज केन विलियमसन इंडिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से ठीक पहले चोटिल हो गए हैं। उन्हें श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान ग्रेन स्ट्रेन इंजरी हो गई है। वे पहला टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे।

टीम के सिलेक्टर सैम वेल्स ने कहा कि हमें उम्मीद है कि वे 3 मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबलों के लिए उपलब्ध होंगे।

केन विलियमसन को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान ग्रेन स्ट्रेन इंजरी हो गई।

केन विलियमसन को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान ग्रेन स्ट्रेन इंजरी हो गई।

मार्क चैपमैन को पहली बार टेस्ट टीम में मौका बैटिंग ऑलराउंडर मार्क चैपमैन को पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। उन्हें चोटिल विलियमसन की जगह चुना गया। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में चैपमैन का एवरेज 42.81 है, जिसमें 6 शतक शामिल हैं। उन्होंने 44 मैचों में 2954 रन बनाए हैं।

चैपमैन ने पिछले समर सीजन में एसेस प्लंकेट शील्ड के तीन मैचों में 40 की औसत से 245 रन बनाए थे। इनमें फरवरी में डुनेडिन में ओटागो वोल्ट्स के खिलाफ बनाए गए 123 रन भी शामिल हैं।

मार्क चैपमैन ने 2020 में बर्ट सुटक्लिफ ओवल में भारत ए के खिलाफ 114 रन बनाए थे।

मार्क चैपमैन ने 2020 में बर्ट सुटक्लिफ ओवल में भारत ए के खिलाफ 114 रन बनाए थे।

माइकल ब्रेसवेल को पहले टेस्ट के लिए चुना गया ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल को बेंगलुरु में 16 अक्टूबर से होने जा रहे पहले टेस्ट के लिए टीम का हिस्सा बनाया गया है। वे दूसरे बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौटेंगे। दूसरे और तीसरे टेस्ट में ईश सोढ़ी उनकी जगह लेंगे।

इंडिया टूर के लिए न्यूजीलैंड का स्क्वॉड

टॉम लैथम (कप्तान), टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), माइकल ब्रेसवेल (पहले टेस्ट के लिए), मार्क चैपमैन, डेवोन कॉन्वे, मैट हेनरी, डेरिल मिचेल, विलियम ओरूर्क, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रविंद्र, मिशेल सेंटनर, बेन सियर्स, ईश सोढ़ी (दूसरा और तीसरा टेस्ट), टिम साउदी, केन विलियमसन और विल यंग।

———————————————————–

IND Vs NZ सीरीज से जुड़ी यह खबर भी पढ़िए…

इंडिया टूर से पहले टिम साउदी ने कप्तानी छोड़ी

श्रीलंका दौरे में खराब प्रदर्शन के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी ने इंडिया टूर से ठीक पहले कप्तानी छोड़ दी थी। उनकी जगह टॉम लैथम को टीम का नया कप्तान बनाया गया है। वे फुलटाइम कैप्टन बनने के बाद पहली बार टीम की कप्तानी करेंगे। पढ़ें पूरी खबर

खबरें और भी हैं…

Source link
#इडय #टर #पर #आ #रह #नयजलड #क #टम #घषत #लथम #कपतन #चटल #वलयमसन #पहल #टसट #नह #खलग
[source_link