0

शाकिब ने छात्र प्रदर्शन के दौरान चुप्पी पर माफी मांगी: लिखा- आप असली नायक; आखिरी टेस्ट में समर्थन की अपील की

Share

नई दिल्ली24 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

शाकिब अल हसन ने पिछला मुकाबला कानपुर में भारत के खिलाफ खेला। वे महज 9 रन ही बना सके। हालांकि, उन्होंने गेंदबाजी में 4 विकेट झटके।

दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने बांग्लादेश के छात्र आंदोलन के दौरान अपनी चुप्पी पर माफी मांगी है। इतना ही नहीं, शाकिब ने मामले पर पहली बार अपना रुख स्पष्ट किया है। 37 साल के शाकिब ने बुधवार को एक सोशल पोस्ट के जरिए होम ग्राउंड मीरपुर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने फेयरवेल टेस्ट के लिए समर्थन भी मांगा। यह मैच 21 से 25 अक्टूबर के बीच खेला जाएगा।

इससे पहले, बांग्लादेश के युवा और खेल सलाहकार, आसिफ महमूद शोजिब भुयान ने जोर देकर कहा था कि शाकिब को सुरक्षा मांगने से पहले अपनी स्थिति स्पष्ट करनी होगी। शाकिब पर पिछले महीने एक हत्या के मामले में शामिल होने का भी आरोप लगाया गया था। इस छात्र आंदोलन में शेख हसीना का तख्त पलट हुआ था।

शाकिब अल हसन की फेसबुक पोस्ट। उन्होंने बंगाली भाषा में मैसेज लिखा।

शाकिब अल हसन की फेसबुक पोस्ट। उन्होंने बंगाली भाषा में मैसेज लिखा।

शाकिब अल हसन की पोस्ट का हिंदी अनुवाद… ‘सबसे पहले, मैं उन सभी छात्रों को सम्मानपूर्वक याद करता हूं, जिन्होंने भेदभाव विरोधी छात्र आंदोलन का नेतृत्व करते हुए अपने जीवन का बलिदान दिया या घायल हुए। मैं उनके और उनके परिवारों के प्रति अपनी गहरी श्रद्धांजलि और संवेदना व्यक्त करता हूं, हालांकि कोई भी बलिदान कभी भी प्रियजनों के नुकसान की पूरी तरह से भरपाई नहीं कर सकता है, लेकिन एक बच्चे या भाई को खोने का दर्द अपूर्णीय है। आप में से जो लोग इस महत्वपूर्ण समय के दौरान मेरी चुप्पी से आहत या निराश महसूस करते हैं, मैं उनकी भावनाओं को स्वीकार करते हुए ईमानदारी से माफी मांगता हूं। अगर मैं आपकी स्थिति में होता, तो शायद मैं भी ऐसा ही महसूस करता।

जैसा कि आप जानते हैं, मैं जल्द ही अपना अंतिम मैच खेलूंगा। अपने अंतिम मैच में, इस कहानी के अंतिम अध्याय में मैं चाहता हूं कि आप सभी मेरे साथ हों। मैं आप सभी के साथ खड़े होकर विदाई लेना चाहता हूं। मुझे उम्मीद है, और मैं सिर्फ उम्मीद ही नहीं करता, मुझे विश्वास है कि इस अंतिम क्षण में, आप सभी मेरे साथ खड़े होंगे। आप सभी कहानी को बंद करने के लिए वहां मौजूद होंगे, एक ऐसी कहानी जहां असली नायक मैं नहीं, बल्कि आप सभी हैं।’

14 दिन पहले संन्यास का ऐलान किया था शाकिब ने 14 दिन पहले 26 सितंबर को रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था। उन्होंने कानपुर टेस्ट से पहले कहा था कि मीरपुर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ मेरा आखिरी टेस्ट होगा। पूरी खबर पढ़ें

शाकिब ने गुरुवार, 26 सितंबर को एकाएक प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

शाकिब ने गुरुवार, 26 सितंबर को एकाएक प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

शाकिब पर हत्या का आरोप लगा डेली स्टार की रिपोर्ट अनुसार, रफिकुल इस्लाम ने कहा कि 5 अगस्त को उनका बेटा रुबेल अडाबार के रिंग रोड एरिया में विरोध कर रहा था। जिसमें रुबेल के साथ कई और भी स्टूडेंट्स शामिल थे। शाकिब समेत 147 लोगों पर इलजाम लगा कि उन्होंने आंदोलन करने वालों पर फायरिंग के आदेश दिए थे। साथ ही कई आरोपी फायरिंग करने वालों में भी शामिल थे।

गोलीबारी के दौरान रुबेल घायल हो गया था, उसे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, लेकिन 2 दिन बाद ही उसकी मौत हो गई। जिसके बाद पिता ने पुलिस स्टेशन में रिपोर्ट दर्ज करा दी।

कानपुर टेस्ट से पहले रिटायरमेंट का ऐलान करते शाकिब अल हसन।

कानपुर टेस्ट से पहले रिटायरमेंट का ऐलान करते शाकिब अल हसन।

हसीना की सरकार में मंत्री थे शाकिब शाकिल इसी साल सांसद बने थे। वे शेख हसीना की सरकार में मंत्री थे। देश में हिसंक प्रदर्शन के बाद शेख हसीना को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा। साथ ही उन्हें देश भी छोड़ना पड़ा। हसीना के इस्तीफे के बाद नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद युनूस ने बांग्लादेश की अंतरिम सरकार में चीफ एडवाइजर का पद संभाला है।

यह फोटो संसद का चुनाव लड़ने के समय एक सभा का है, जहां शाकिब पहुंचे थे।

यह फोटो संसद का चुनाव लड़ने के समय एक सभा का है, जहां शाकिब पहुंचे थे।

7 अगस्त को हुई थी रुबेल की हत्या, कनाडा में थे शाकिब PTI के अनुसार, रफिकुल इस्मला के बेटे रुबेल की हत्या 7 अगस्त को आंदोलन के दौरान हुई। FIR में शाकिब को आरोपी नंबर 27 या 28 बनाया गया है। रिपोर्ट्स में यह भी सामने आया कि शाकिब 5 अगस्त और प्रदर्शन के दौरान बांग्लादेश में ही नहीं थे।

बांग्लादेश में हिंसक प्रदर्शन के दौरान शाकिब कनाडा गए थे। 26 जुलाई से 9 अगस्त तक कनाडा में हुई ग्लोबल टी-20 लीग में शाकिब ने हिस्सा लिया था। इतना ही नहीं, 26 जुलाई से पहले वह अमेरिका में मेजर लीग क्रिकेट खेल रहे थे।

रुबेल की हत्या के दौरान शाकिब अल हसन कनाडा में ग्लोबल टी-20 लीग खेल रहे थे।

रुबेल की हत्या के दौरान शाकिब अल हसन कनाडा में ग्लोबल टी-20 लीग खेल रहे थे।

विवादों से शाकिब का गहरा नाता बांग्लादेश का यह स्टार ऑलराउंडर अक्सर मैदान और मैदान के बाहर विवादों के चलते चर्चा में बना रहता है। इस साल अप्रैल महीने में उन्होंने ग्राउंड स्टाफ के साथ हाथापाई की थी। उसका फोन छीनने की कोशिश की थी और उसे थप्पड़ मारने की धमकी भी दी थी। इसके अलावा वह मैदान पर विपक्षी टीम के खिलाड़ियों और अंपायर्स से भी कई बार भीड़ चुके हैं।

———————————————————

भारत-बांग्लादेश क्रिकेट की यह खबर भी पढ़िए…

भारत ने 86 रन से जीता दूसरा टी-20 मैच

भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला 86 रन से हराया। इस जीत से टीम ने 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है। नीतीश रेड्‌डी प्लेयर ऑफ द मैच रहे। पढ़ें पूरी खबर

खबरें और भी हैं…

Source link
#शकब #न #छतर #परदरशन #क #दरन #चपप #पर #मफ #मग #लख #आप #असल #नयक #आखर #टसट #म #समरथन #क #अपल #क
[source_link