0

किआ EV9 इलेक्ट्रिक एसयूवी कल लॉन्च होगी: फुल चार्ज पर 541km चलेगी 7 सीटर कार, लेवल-2 ADAS जैसे सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे

Share

नई दिल्ली9 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

किआ मोटर्स इंडिया कल (3 सितंबर) अपनी नई इलेक्ट्रिक SUV की लॉन्च करने जा रही है। कंपनी 7 सीटर कार को ग्लोबल मार्केट में पेश कर चुकी है, अब इसे भारत में पेश किया जाएगा। कंपनी का दावा है कि कार एक बार फुल चार्ज करने पर 541km से ज्यादा की रेंज देगी।

कार हाईवे ड्राइविंग पायलट (HDP) सिस्टम जैसे हाई-लेवल फीचर्स से लैस होगी। इसके अलावा, सेफ्टी के लिए कार में 9 एयरबैग और 360-डिग्री कैमरा और लेवल-2 ADAS जैसे फीचर्स मिलेंगे। इलेक्ट्रिक SUV की कीमत 80 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) के आस-पास हो सकती है।

21 इंच के अलॉय व्हील दिए जाएंगे लॉन्च के बाद ये कार भारत में पहली तीन रो वाली इलेक्ट्रिक SUV होगी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दक्षिण कोरियाई कंपनी भारत में EV9 के GT-लाइन टॉप वैरिएंट को ऑल-व्हील-ड्राइव (AWD) ऑप्शन के साथ पेश कर सकती है। इसके अलावा गाड़ी को लगभग हर ऑप्शन के साथ खरीद सकेंगे। इसमें अलग-अलग बंपर, 21-इंच के व्हील और पीछे की तरफ GT-लाइन बैजिंग मिलेगी।

360 डिग्री कैमरा और वैंटिलेटेड सीटें मिलेंगी फीचर्स की बात करें तो कार में सभी सीटें इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल होंगी, सेकेंड रो के लिए लाउंज फंक्शन के साथ वेंटिलेटेड सीटें और मल्टी-जोन क्लाइमेट कंट्रोल दी जाएंगी। इसके अलावा लेटेस्ट कार में 360-डिग्री कैमरा, लेवल-2 ADAS, ऑटो पार्किंग, कनेक्टेड कार तकनीक, पावर बूट ओपनिंग और ऑल-LED लाइटिंग की सुविधाएं मिलेंगी।

इलेक्ट्रिक SUV देगी करीब 450 किलोमीटर की रेंज EV9 को ग्लोबल मार्केट में डुअल-मोटर और 99.9kWh बैटरी पैक के साथ पेश किया जाता है, जिसमें 445 किलोमीटर की रेंज मिलती है। वहीं अन्य वैरिएंट में कार 541 किलोमीटर तक की रेंज दे सकती है।

इलेक्ट्रिक कार 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में 5.3 सेकेंड का समय लेती है और इसकी टॉप स्पीड 200 किमी/घंटा है। कार की बैटरी को 350kWh चार्जर से 24 मिनट में 10-80% तक जार्च किया जा सकता है।

खबरें और भी हैं…

Source link
#कआ #EV9 #इलकटरक #एसयव #कल #लनच #हग #फल #चरज #पर #541km #चलग #सटर #कर #लवल2 #ADAS #जस #सफट #फचरस #मलग
https://www.bhaskar.com/tech-auto/news/kia-ev9-electric-suv-to-be-launched-tomorrow-133738463.html