0

बुमराह बने टेस्ट टीम के उप कप्तान: न्यूजीलैंड के खिलाफ होम सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, शमी अब तक फिट नहीं

Share

स्पोर्ट्स डेस्क6 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

15 सदस्यी टीम की कप्तानी रोहित शर्मा (दाएं) करेंगे। जसप्रीत बुमराह उपकप्तान होंगे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ 16 अक्टूबर से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के लिए 15 मेंबर्स वाली भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। इनके अलावा चार ट्रैवलिंग रिजर्व भी रखे गए हैं। जसप्रीत बुमराह को उपकप्तान बनाया गया है। बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का कोई उपकप्तान नहीं चुना गया था। माना जा रहा है कि BCCI रोहित शर्मा के बाद बुमराह में टेस्ट टीम का फ्यूचर कप्तान देख रहा है।

टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अभी तक पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए हैं। उन्हें टीम में जगह नहीं मिली है।शमी टखने की चोट से उबर रहे हैं, जिसके लिए इस साल की शुरुआत में उनकी सर्जरी हुई थी। वे चोट की वजह से 2023 वनडे वर्ल्ड कप फाइनल के बाद से मैदान से बाहर हैं। लेफ्ट आर्म पेसर यश दयाल चोटिल होने की वजह से बाहर हो गए है। वे बांग्लादेश सीरीज के लिए भारतीय स्क्वॉड में थे।

पहला टेस्ट 16 अक्टूबर से बेंगलुरु में खेला जाएगा न्यूजीलैंड टीम तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारत दौरे पर आ रही है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 16 अक्टूबर से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। इसका पहला मैच बेंगलुरु में खेला जाएगा।

भारतीय टीम का बैटिंग लाइन-अप मजबूत भारतीय टीम का बैटिंग लाइन-अप काफी मजबूत है। रोहित के साथ विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल और ऋषभ पंत टीम का हिस्सा हैं। सिलेक्टर्स ने सरफराज खान और ध्रुव जुरेल पर भी टीम में शामिल किया है। टीम में ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को भी मौका मिला है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों के लिए भारत की टीम रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और आकाश दीप।

ट्रैवलिंग रिजर्व: हर्षित राणा, नितीश कुमार रेड्डी, मयंक यादव और प्रसिद्ध कृष्णा।

इंडिया टूर के लिए न्यूजीलैंड का स्क्वॉड टॉम लैथम (कप्तान), टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), माइकल ब्रेसवेल (पहले टेस्ट के लिए), मार्क चैपमैन, डेवोन कॉन्वे, मैट हेनरी, डेरिल मिचेल, विलियम ओरूर्क, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रविंद्र, मिशेल सेंटनर, बेन सियर्स, ईश सोढ़ी (दूसरा और तीसरा टेस्ट), टिम साउदी, केन विलियमसन और विल यंग।

——————————————————————-

स्पोर्ट्स की यह खबर भी पढ़ें…

टेस्ट में पहली बार 500 रन बनाकर पारी से हार:पाकिस्तान ने 556 रन बनाए थे, इंग्लैंड ने 823 बनाए, PAK 220 पर ऑलआउट​​​​​​​​​​​​​​

​​​​​​​टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार कोई टीम 500 से ज्यादा रन बनाने के बाद भी मैच हार गई। यह रिकॉर्ड बना पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मुल्तान में खेले गए टेस्ट मैच में।

इस टेस्ट में पाकिस्तान ने पहली पारी में 556 रन बनाए। इसके बाद इंग्लैंड की पारी शुरू हुई। हैरी ब्रुक के तिहरे और जो रूट के दोहरे शतक की बदौलत इंग्लैंड ने 823 रन बनाए। पाकिस्तान पर इंग्लैंड ने 267 रन की बढ़त ले ली। पाकिस्तान दूसरी पारी में 220 रन पर ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड ने यह मैच पारी और 47 रनों से जीत लिया। पढे़ं पूरी खबर…

खबरें और भी हैं…

Source link
#बमरह #बन #टसट #टम #क #उप #कपतन #नयजलड #क #खलफ #हम #सरज #क #लए #भरतय #टम #क #ऐलन #शम #अब #तक #फट #नह
[source_link