0

पारस म्हाम्ब्रे मुंबई इंडियंस से जुड़े: पहले भी MI के कोचिंग स्टॉफ का हिस्सा रह चुके, मलिंगा के साथ काम करेंगे

Share

स्पोर्ट्स डेस्क2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

पारस म्हाम्ब्रे इसी साल 29 जून को टी-20 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम के बॉलिंग कोच थे।  

पूर्व भारतीय बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अगले सीजन के लिए मुंबई इंडियन (MI) के साथ जुड़ गए हैं। वे साल 2008 में भी MI के कोचिंग स्टॉफ का हिस्सा रह चुके हैं। म्हाम्ब्रे हेड कोच महेला जयवर्धने के नेतृत्व में मौजूदा बॉलिंग कोच लसिथ मलिंगा के साथ काम करेंगे। वे इस साल के अंत में होने जा रहे मेगा ऑक्शन में भी मौजूद रहेंगे।

फ्रेंचाइजी ने बुधवार को अनाउंसमेंट किया। पारस इसी साल 29 जून को टी-20 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम के बॉलिंग कोच थे।

राहुल द्रविड़ और विक्रम राठौर राजस्थान के कोच पिछले महीने राहुल द्रविड़ और विक्रम राठौर राजस्थान रॉयल्स के साथ जुड़ गए हैं। फ्रेंचाइजी ने 20 सितंबर को दोनों भारतीय कोच को अपने साथ जोड़ने का ऐलान किया था। द्रविड़ और राठौर की कोचिंग में भारतीय टीम ने टी-20 वर्ल्ड कप जीता था।

पारस खिलाड़ी से ज्यादा बतौर कोच सफल हुए पारस म्हाम्ब्रे ने भारत के लिए 2 टेस्ट और 3 वनडे खेले हैं। उनका फर्स्ट क्लास करियर शानदार रहा, लेकिन इंटरनेशनल लेवल पर उन्हें ज्यादा कामयाबी नहीं मिली। पारस के बारे में कहा जाता है कि वे एक खिलाड़ी से ज्यादा प्रतिभाशाली कोच हैं।

महेला जयवर्धने MI के हेड कोच बने दो दिन पहली ही मुंबई इंडियंस (MI) ने महेला जयवर्धने को IPL 2025 के लिए अपना हेड कोच बनाया है। वे मार्क बाउचर की जगह लेंगे, जो 2022 और 2023 में टीम के हेड कोच थे।

इससे पहले जयवर्धने 2017 से 2022 तक लगातार पांच साल तक टीम के हेड कोच थे। हालांकि 2022 में MI के दूसरे लीगों में ग्लोबल विस्तार के कारण उन्हें फ्रेंचाइजी का ग्लोबल हेड बनाया गया था, लेकिन अभी उन्हें फिर से वापस लाया गया है।

स्पोर्ट्स की यह खबर भी पढ़ें…

बेंगलुरु टेस्ट से पहले न्यूजीलैंड के पेसर बेन सियर्स चोटिल:घुटने की चोट के कारण दौरे से बाहर, जैकब डफी को मौका

भारत के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट से पहले न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज बेन सियर्स चोटिल हो गए हैं। वे घुटने की चोट की वजह से पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनके स्थान पर जैकब डफी को मौका दिया गया है। पढ़ें पूरी खबर…

खबरें और भी हैं…

Source link
#परस #महमबर #मबई #इडयस #स #जड़ #पहल #भ #क #कचग #सटफ #क #हसस #रह #चक #मलग #क #सथ #कम #करग
[source_link