0

मीरपुर टेस्ट- बांग्लादेश पहली पारी में 106 रन पर ऑलआउट: महमूदुल ने 30 रन बनाए; रबाडा के सबसे कम गेंद पर 300 विकेट

मीरपुर54 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

रबाडा ने 11 ओवर में 26 रन देकर 3 बल्लेबाजों को आउट किया।

बांग्लादेश की टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ मीरपुर टेस्ट की पहली पारी में 106 रन पर ऑलआउट हो गई है। मुकाबले के पहले दिन सोमवार को बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी।

टीम की ओर से ओपनर महमुदुल हसन जॉय ने सबसे ज्यादा 30 रन बनाए। टीम के 5 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सके। ओपनर शादमान इस्लाम 0, मोमिनुल हक 4, कप्तान नजमुल हसन शांतो 7, मुश्फिकुर रहीम 11, लिटन दास 1 और मेहदी हसन मिराज 13 रन बनाकर आउट हुए। कगिसो रबाडा, वियान मुल्डर और केशव महाराज को 3-3 विकेट मिले।

मीरपुर टेस्ट से पहले स्टेडियम के बाहर फैंस में झड़प हो गई। कुछ शाकिब अल हसन को खिलाने के पक्ष में थे तो कुछ उनके खेलने का विरोध कर रहे थे।

मीरपुर टेस्ट से पहले स्टेडियम के बाहर फैंस में झड़प हो गई। कुछ शाकिब अल हसन को खिलाने के पक्ष में थे तो कुछ उनके खेलने का विरोध कर रहे थे।

रबाडा के सबसे कम गेंदों में 300 विकेट पूरे कगिसो रबाडा ने मुश्फिकुर रहीम को बोल्ड किया। इस विकेट के साथ ही वे सबसे कम गेंद में 300 विकेट लेने वाले गेंदबाज बने। रबाडा ने 11817 गेंद में 300 विकेट पूरे किए। उन्होंने पाकिस्तान के वकार यूनस का रिकॉर्ड तोड़ा। वकार को 300 विकेट लेने में 12602 गेंद लगी थीं।

मुल्डर ने शुरुआती तीन ओवर में विकेट झटके बांग्लादेश को एक रन के स्कोर पर टीम को पहला झटका लगा, तब शादमान को मुल्डर ने ऐडन मार्क्ररम के हाथों कैच कराया। मुल्डर ने अपने पहले स्पेल के अगले दो ओवर में मोमिनुल और शांतो को पवेलियन भेज दिया। तब स्कोर 3 रन था।

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया। जाकिर अली इस मैच से डेब्यू कर रहे हैं। इस मुकाबले में शाकिब अल हसन को मौका नहीं दिया गया है। कानपुर टेस्ट के दौरान शाकिब ने मीरपुर टेस्ट में अपने करियर का समापन करने की इच्छा जाहिर की थी।

उन्होंने कहा था कि यदि मैं साउथ अफ्रीका के खिलाफ मीरपुर टेस्ट खेल पाता हूं तो वह मेरे करियर का आखिरी टेस्ट होगा, नहीं तो कानपुर टेस्ट मेरा आखिरी टेस्ट होगा।

जाकिर अली को डेब्यू कैप दी गई।

जाकिर अली को डेब्यू कैप दी गई।

दोनों टीमें-

बांग्लादेश: नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), शादमान इस्लाम, मोहमुदुल हसन जॉय, मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, लिटन दास (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, जाकिर अली, नईम हसन, तैजुल इस्लाम, हसन महमूद।

साउथ अफ्रीका: ऐडन मार्करम (कप्तान), टॉनी डे जॉरी, ट्रिस्टन स्टब्स, डेविड बेडिंघम, रयान रिकेल्टन, मैथ्यू ब्रीत्जके, कायल वेरेने, विआन मुल्डर, केशव महाराज, कगिसो रबाडा और डेन पैडिट।

खबरें और भी हैं…

Source link
#मरपर #टसट #बगलदश #पहल #पर #म #रन #पर #ऑलआउट #महमदल #न #रन #बनए #रबड #क #सबस #कम #गद #पर #वकट
[source_link