0

अश्विन से रोहित बोले- लेफ्टी को आउट करना है: वह ज्यादा हीरो बन रहा है; पहले टेस्ट के दौरान स्टंप माइक में बातचीत रिकॉर्ड हुई

बेंगलुरु1 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

बेंगलुरु में हुए पहले टेस्ट मैच के दौरान रोहित शर्मा और आरअश्विन।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच बेंगलुरु में हुए पहले टेस्ट मैच का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा स्पिनर आर अश्विन से यह कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि यार, मुझे लेफ्टी को आउट करना है। ये ज्यादा हीरो बन रहा है। रोहित की यह बात स्टंप माइक में रिकॉर्ड हो गई।

मैच के अधिकारिक ब्रॉडकास्टर ने सोशल मीडिया पर यह वीडियो पोस्ट किया है।

न्यूजीलैंड 36 साल बाद भारत में टेस्ट मैच जीता बेंगलुरु में खेले गए पहले टेस्ट में कीवी टीम ने भारत को 8 विकेट से हराया। इस तरह न्यूजीलैंड तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है।

न्यूजीलैंड ने भारतीय पिच पर 36 साल बाद टेस्ट मैच जीता। इससे पहले 1988 में वानखेड़े स्टेडियम में न्यूजीलैंड ने भारत पर जीत दर्ज की थी।

पहली पारी में भारत ने बनाए थे 46 रन भारतीय टीम ने कीवियों को जीत के लिए 107 रन का टारगेट दिया था, जिसे मेहमान टीम ने 2 विकेट खोकर हासिल किया। विल यंग 45 और रचिन रवींद्र 39 रन बनाकर नाबाद लौटे थे। टीम इंडिया दूसरी पारी में 462 रन पर ऑलआउट हो गई थी। न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 402 और इंडिया ने 46 रन बनाए थे।

पुणे में खेल जाना है दूसरा टेस्ट

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा मैच 24 अक्टूबर से पुणे में महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम (MCA) में खेला जाना है। अब इस स्टेडियम में 2 टेस्ट मैच हुए हैं। यहां पहला टेस्ट 2016-17 में खेला गया था, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन टी ब्रेक होने से पहले 333 रनों के बड़े अंडर से भारत को हराया था। इस मैच की पिच में छोटी दरारें थीं और पिच ने पहले दिन से ही टर्न लेना शुरू कर दिया था। मैच में 40 में से 31 विकेट स्पिनर्स ने चटकाए थे, जिसके बाद मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने पिच को खराब रेट किया था।

पुणे में दूसरा टेस्ट 2019 में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया था, जिसमें विराट कोहली ने दोहरा शतक लगाते हुए 254 रन की पारी खेली थी। भारत ने मैच को पारी और 137 रन से जीता था। इस मैच में भी स्पिनर्स को पहले दिन से ही टर्न मिलने लगा था।

खबरें और भी हैं…

Source link
#अशवन #स #रहत #बल #लफट #क #आउट #करन #ह #वह #जयद #हर #बन #रह #ह #पहल #टसट #क #दरन #सटप #मइक #म #बतचत #रकरड #हई
[source_link