0

KEM भवन के जीर्णोद्धार को लेकर MGM कॉलेज में बैठक: जैन सोशल ग्रुप पर FIR नहीं होने पर डॉक्टरों में आक्रोश; 24 अक्टूबर को निकालेंगे रैली – Indore News

इंदौर में मंगलवार को फिर डॉक्टरों की बैठक हुई।

इंदौर के केईएम मेडिकल स्कूल भवन का जीर्णोद्धार और जैन सोशल ग्रुप एलिगेंट के विरुद्ध FIR दर्ज न होने के विरोध में मंगलवार को फिर डॉक्टरों की बैठक हुई। एमजीएम मेडकिल कॉलेज के सभागृह में हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि इन दोनों मामलों को लेकर राज्य शासन

.

बैठक में मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन एमजीएम के पदाधिकारी, नर्सिंग ऑफिसर्स एसोसिएशन, नर्सिंग एसोसिएशन, टेक्नीशियन एसोसिएशन, स्टेट फार्मासिस्ट एसोसिएशन, तृतीय, चतुर्थ वर्ग कर्मचारी संगठन, जूडा के पदाधिकारी और एमबीबीएस के सीआर शामिल हुए।

किंग एडवर्ड मेडिकल स्कूल की बिल्डिंग साल 1948 में बनी थी। डॉक्टर्स एसोसिएशन ने हैलोवीन पार्टी के विरोध में इसका गंगाजल से शुद्धिकरण किया।

जीर्णोद्धार के लिए दिया था 2.35 करोड़ का प्रस्ताव

बैठक में आश्चर्य व्यक्त किया गया कि केईएम भवन के जीर्णोद्धार को लेकर लगातार अनदेखी की गई। 2016 में शासन ने केईएम भवन को पर्यटन विभाग को हस्तांतरित किया था। पर्यटन विभाग ने केईएम मेडिकल स्कूल भवन के अलावा मेडिकल कॉलेज की 1 एकड़ भूमि की मांग की। जिसके कारण भवन को फिर से चिकित्सा शिक्षा विभाग को हस्तांतरित कर दिया गया।

  • 2018 में अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा राधेश्याम जुलानिया के निर्णय अनुसार तत्कालीन इंदौर कलेक्टर निशांत वरवड़े ने भवन को इंदौर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में शामिल कर जीर्णोद्धार के लिए 2.35 करोड़ का प्रस्ताव दिया था।
  • कुछ समय बाद में इंदौर स्मार्ट सिटी द्वारा केईएम मेडिकल स्कूल भवन का जीर्णोद्धार स्वयं के मद से करने से इनकार कर मेडिकल कॉलेज को अपने स्वयं की निधि से ही इसका जीर्णोद्धार करने के लिए प्रस्ताव भेजा गया।
  • 2023 में चिकित्सा शिक्षा विभाग ने 192 करोड़ रुपए की राशि के प्रोजेक्ट के तहत भवन का जीर्णोद्धार 2 करोड़ से करने का निर्णय लिया। लेकिन, राज्य शासन ने अब तक यह राशि आवंटित नहीं की।
  • वर्तमान इंदौर कलेक्टर आशीष सिंह ने हाल ही में भवन का दौरा कर जीर्णोद्धार करने की घोषणा की थी। परंतु जीर्णोद्धार का कार्य वास्तविक रूप से प्रारंभ नहीं किया जा रहा है।
किंग एडवर्ड मेडिकल स्कूल की बिल्डिंग में इस तरह स्लोगन लिखे गए थे।

किंग एडवर्ड मेडिकल स्कूल की बिल्डिंग में इस तरह स्लोगन लिखे गए थे।

बैठक में ये लिए निर्णय

  • भवन के जीर्णोद्धार के लिए राज्य शासन और जिला प्रशासन को संयुक्त ज्ञापन दिया जाएगा। साथ ही भवन का मैनेजमेंट पुरातत्व विभाग को सौंपे जाने की मांग की जाएगी।
  • केईएम भवन में हैलोवीन पार्टी का आयोजन करने वाले जैन सोशल ग्रुप एलिगेंट के सदस्यों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करने 24 अक्टूबर को रैली निकालकर कमिश्नर और पुलिस कमिश्नर को ज्ञापन दिया जाएगा।
  • रैली में मेडिकल कॉलेज के मेडिकल टीचर्स, नर्सिंग, पैरामेडिकल, तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी स्टाफ एवं जूनियर डॉक्टर तथा मेडिकल स्टूडेंट शामिल होंगे। रैली केईएम से शुरू होकर पुलिस कमिश्नर ऑफिस तक जाएगी।

ये रहे मौजूद

बैठक में मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन एके अध्यक्ष डॉ. राहुल रोकडे, सचिव डॉ. अशोक ठाकुर, उपाध्यक्ष डॉ. बसंत निंगवाल, डॉ. बजरंग सिंह, प्रो. डॉ. साधना सोडानी, डॉ. अरविंद शुक्ला, सहसचिव डॉ. अंजू माहौर, डॉ. दिव्या मेनन, नर्सिंग एसोसिएशन के धर्मेंद्र पाठक,आदित्य उपाध्याय, बनवारीलाल गुप्ता, कर्मचारी संघ से गोपाल बहाड़, स्टेट फार्मासिस्ट एसोसिएशन के सतीश व्यास आदि उपस्थित थे।

#KEM #भवन #क #जरणदधर #क #लकर #MGM #कलज #म #बठक #जन #सशल #गरप #पर #FIR #नह #हन #पर #डकटर #म #आकरश #अकटबर #क #नकलग #रल #Indore #News
#KEM #भवन #क #जरणदधर #क #लकर #MGM #कलज #म #बठक #जन #सशल #गरप #पर #FIR #नह #हन #पर #डकटर #म #आकरश #अकटबर #क #नकलग #रल #Indore #News

Source link