0

Ola Electric का दावा, कस्टमर्स की 99 प्रतिशत से ज्यादा शिकायतों का किया निपटारा

बड़ी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनियों में शामिल Ola Electric को पिछले कुछ महीनों से खराब सर्विस के कारण कस्टमर्स की नाराजगी का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि, कंपनी ने बताया है कि उसने सेंट्रल कंज्यूमर प्रोटेक्शन अथॉरिटी (CCPA) के पास दर्ज शिकायतों में से 99 प्रतिशत से अधिक का समाधान कर दिया है। 

ओला इलेक्ट्रिक ने स्टॉक एक्सचेंज को एक फाइलिंग में बताया है, “कंपनी ने सेंट्रल कंज्यूमर प्रोटेक्शन अथॉरिटी की ओर से जारी किए गए कारण बताओ नोटिस पर जरूरी जानकारी और स्पष्टीकरण उपलब्ध कराए हैं।” कंपनी ने बताया कि CCPA के पास कस्टमर्स की ओर से दर्ज कराई गई लगभग 10,644 शिकायतों में से उसने 99.1 प्रतिशत शिकायतों का समाधान कर दिया है। CCPA ने ओला इलेक्ट्रिक को कारण बताओ नोटिस जारी करने के साथ ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया (ARAI) को इस मामले का ऑडिट करने का निर्देश दिया था। पिछले सप्ताह एक मीडिया रिपोर्ट में बताया गया था कि कंपनी ने अपनी सर्विसेज में सुधार के लिए EY को हायर किया है। पिछले महीने इसने अपने सर्विस नेटवर्क को मजबूत करने के लिए Hyper Service कैम्पैन शुरू करने की जानकारी दी थी।  

कंपनी ने इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की रिपेयर में एक दिन से अधिक लगने पर बैकअप इलेक्ट्रिक स्कूटर और कैब कूपंस देने की भी पेशकश की है। इसमें कस्टमर्स को एक दिन में रिपेयर की सुविधा दी जाएगी। ओला इलेक्ट्रिक के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की रिपेयर में एक दिन से अधिक लगने पर कस्टमर्स को बैकअप S1 स्कूटर दिया जाएगा। 

इसके अलावा Ola Care+ सब्सक्रिप्शन रखने वाले कस्टमर्स को ओला कैब्स लेने के लिए कूपन दिए जाएंगे जो उनके इलेक्ट्रिक स्कूटर की सर्विस या रिपेयर पूरी होने तक वैध होंगे। इससे पहले ओला इलेक्ट्रिक ने एक नई सर्विस टीम बनाई थी। कंपनी के एक कस्टमर ने खराब सर्विस से नाराज होकर ओला इलेक्ट्रिक के एक शोरूम में आग लगा दी थी। इसकी योजना इलेक्ट्रिक स्कूटर की रिपेयर के लिए लगभग एक लाख मैकेनिक्स को ट्रेनिंग देने की भी है। पिछले महीने कंपनी ने अपनी सबसे कम मासिक बिक्री की है। हाल ही में स्टॉक मार्केट पर लिस्ट हुई इस ओला इलेक्ट्रिक ने सितंबर में 23,965 यूनिट्स बेची हैं। इसकी बिक्री में यह लगातार दूसरे महीने महीना-दर-महीना आधार पर गिरावट है। 

 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

ये भी पढ़े:
Electric Vehicles, Manufacturing, Range, Battery, Market, Speed, Demand, Service, Ola Electric, Notice, Training, Electric Scooters, Variants, Guarantee, Complaints, Prices

संबंधित ख़बरें

Source link
#Ola #Electric #क #दव #कसटमरस #क #परतशत #स #जयद #शकयत #क #कय #नपटर
2024-10-22 16:45:27
[source_url_encoded