0

Gemini AI एसिस्टेंट देगा यूजर्स को लॉकस्क्रीन से कॉल करने, मैसेज भेजने की सुविधा

एंड्रॉइड स्मार्टफोन के लिए हाल ही में पेश किए गए आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (AI) वर्चुअल एसिस्टेंट Gemini AI एसिस्टेंट में कथित तौर पर नए फीचर्स मिल रहे हैं। इस साल की शुरुआत में पेश होने के बाद से लेकर अब तक फर्स्ट पार्टी और थर्ड पार्टी ऐप्स के साथ इंटीग्रेशन की कमी थी। इन महीनों में टेक दिग्गज ने कई एक्सटेंशन के साथ कुछ दिक्कतों को ठीक किया जो कई ऐप्स और फंक्शन तक एक्सेस का सपोर्ट करते हैं। अब एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि जेमिनी एंड्रॉइड डिवाइस पर लॉक स्क्रीन से कॉल करने और मैसेज भेजने में मदद करेगा। आइए Gemini AI पर नई सुविधाओं के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Gemini Features

एंड्रॉइड अथॉरिटी की रिपोर्ट के अनुसार, नए Gemini AI एसिस्टेंट फीचर्स को गूगल ऐप बीटा वर्जन 15.42.30.28.arm64 में देखा गया था। फीचर्स वर्तमान में नजर नहीं आ रहे हैं और एंड्रॉइड एप्लिकेशन पैकेज (APK) टियरडाउन प्रोसेस के दौरान पाया गया।

पब्लिकेशन ने फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया। स्क्रीनशॉट के आधार पर Gemini की सेटिंग्स में लॉक स्क्रीन मीनू पर Gemini में एक नया ऑप्शन कथित तौर पर नजर आया है। इस नए ऑप्शन का टाइटल “मेक कॉल्स एंड सेंड मैसेज विदआउट अनलॉकिंग” है, जिसके बाद एक टॉगल स्विच है। अगर यूजर्स इस फंक्शन का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो कथित तौर पर इसे ऑन कर सकते हैं।

ध्यान देने वाली बात यह है कि वर्तमान में यूजर्स Google Assistant का इस्तेमाल करके अपना डिवाइस लॉक होने पर भी कॉल कर सकते हैं और मैसेज भेज सकते हैं। हालांकि, यह नया फीचर कथित तौर पर AI बेस्ड वर्चुअल एसिस्टेंट की क्षमता को भी बढ़ाता है। स्क्रीनशॉट के अनुसार, यूजर्स को निजी कंटेंट के साथ आने वाले मैसेज को देखने के लिए अभी भी डिवाइस को अनलॉक करना होगा।

इसके अलावा Google कथित तौर पर फ्लोटिंग जेमिनी टेक्स्ट फील्ड ओवरले में भी सुधार कर रहा है। शेयर किए गए अन्य स्क्रीनशॉट के आधार पर, नया इंटरफेस एक स्लिम टेक्स्ट बॉक्स है जिसमें दो अलग-अलग बॉक्स हैं जिनमें “आस्क अबाउट दिस पेज” और “समराइज दिस पेज” ऑप्शन हैं। यह नया डिजाइन कथित तौर पर बड़े फ्लोटिंग बॉक्स की जगह लेता है जो यूजर्स को वर्तमान में मिलता है।

पब्लिकेशन ने दावा किया कि Gemini एआई एसिस्टेंट के एक्सटेंशन पेज में भी कुछ बदलाव हो रहा है। सभी एक्सटेंशन को एक ही जगह पर दिखाने के बजाय नया डिजाइन कथित तौर पर एक्सटेंशन को कई कैटेगरी में अलग रखता है। कुछ कैटेगरी को कम्युनिकेशन, डिवाइस कंट्रोल, ट्रैवल, मीडिया और प्रोडक्टिविटी कहा जाता है। हालांकि, यह जानकारी नहीं है कि इन फीचर्स को यूजर्स के लिए कब पेश किया जाएगा।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link
#Gemini #एससटट #दग #यजरस #क #लकसकरन #स #कल #करन #मसज #भजन #क #सवध
2024-10-23 05:44:02
[source_url_encoded