0

दिल्‍ली के ऐप डेवलपर ने खरीदा jiohotstar डोमेन, बेचने के लिए रिलायंस के सामने रखी यह शर्त

रिलायंस के वायकॉम18 (Viacom18) और डिज्नी+ हॉटस्टार (Disney+ Hotstar) का विलय इस साल की सबसे बड़ी डील्‍स में से एक है। अब दिल्‍ली के एक ऐप डेवलपर ने इस मर्जर में अपने लिए उम्‍मीद की किरण खोजी है। एक ‘अनाम’ डेवलपर ने jiohotstar.com नाम से डोमेन खरीदा है। उसे लगता है कि मर्जर के बाद जब जियो और हॉटस्‍टार एक हो जाएंगे, तो इस डोमेन को खरीदने के लिए उससे कॉन्‍टैक्‍ट करेंगे। इसके बदले उसे बहुत मोटी रकम नहीं चाहिए। वह कैंब्रिज में पढ़ाई का खर्च उठाने की मांग कर रहा है। 

jiohotstar.com डोमेन पर ऐप डेवलपर ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के ऑफ‍िसर्स के नाम एक ओपन लेटर लिखा है। उसने बताया है कि कैसे उसे यह डोमेन खरीदने का आइडिया आया। डेवलपर का कहना है कि साल 2023 में उसने खबरों में पढ़ा था कि आईपीएल के स्‍ट्रीमिंग राइट्स गंवाने के बाद डिज्‍नी प्‍लस हॉटस्‍टार के सब्‍सक्राइबर्स कम हो रहे हैं और वह अपने प्‍लेटफॉर्म को किसी भारतीय कंपनी को बेचने या विलय करने की सोच रही है।

डेवलपर के मुताबिक, क्‍योंकि तब जी और सोनी के बीच भी विलय की बातचीत चल रही थी, इसलिए उसे लगा कि रिलायंस के वायाकॉम18 और डिज्‍नी के बीच डील हो सकती है। डेवलपर का कहना है कि जब जियो ने म्‍यूजिक स्‍ट्रीमिंग प्‍लेटफॉर्म ‘सावन’ को खरीदा था, तब उसका डोमेन jiosavan.com कर दिया था। 
 

डेवलपर को लगा कि अगर जियो और हॉटस्‍टार का विलय होता है तो एक डोमेन jiohotstar.com बन सकता है। डेवलपर ने डोमेन चेक किया, तो वह उपलब्‍ध था, जिसे उसने ले लिया। डेवलप को उम्‍मीद है कि इस डोमेन को बेचकर वह कैंब्रिज में पढ़ाई का अपना सपना पूरा कर सकता है। ऐप डेवलपर का कहना है कि विलय के बाद hotstar.com या jiocinema से बेहतर डोमेन jiohotstar.com  होगा। उसका कहना है कि अरबों डॉलर कंपनी के लिए डोमेन का खर्च मामूली बात है, लेकिन इससे उसका कैंब्रिज में पढ़ाई का सपना पूरा हो सकता है।
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link
#दलल #क #ऐप #डवलपर #न #खरद #jiohotstar #डमन #बचन #क #लए #रलयस #क #समन #रख #यह #शरत
2024-10-24 07:27:58
[source_url_encoded