0

पुलिस ने छात्राओं को दिए सेफ्टी टिप्स: साइबर क्राइम से निपटने के गुर भी बताए – Shivpuri News

शिवपुरी शहर के शासकीय कन्या उमावि आदर्शनगर स्कूल में छात्राओं के बीच पहुंचकर देहात थाना पुलिस ने जागरूकता मूलक संवाद कर उन्हें महिला अपराधों के बारे में जागरूक किया। इस दौरान देहात थाना में पदस्थ महिला उप निरीक्षक प्रियंका शुक्ला और सपना रावत ने छात्

.

इस दौरान स्कूल के शिक्षक भगवत शर्मा, हरिराम मिश्रा, आरडी बाथम, बृजेश बाथम, स्वदेश चालीस गांवकर संध्या शर्मा, ज्योति श्रीवास्तव, ज्योति भार्गव आदि भी मौजूद रहे। इस जागरूकता मूलक कार्यक्रम में छात्राओं को बताया गया कि वे किसी भी व्यक्ति द्वारा की गई आपत्तिजनक हरकत को कदापि सहन न करें बल्कि सक्षम फोरम पर उसके खिलाफ शिकायत करें अपने घर और स्कूल में शिक्षकों को अपनी समस्या से अवगत कराएं।

इस दौरान स्कूल की कुछ साहसी छात्राओं के लिए क्लैपिंग भी कराई गई, जिन्होंने आवारा तत्वों के बारे में विद्यालय के मैनेजमेंट से शिकायत की और फिर पुलिस की मदद से इन तत्वों के खिलाफ कार्रवाई भी संस्थित की गई।

सब इंस्पेक्टर प्रियंका शुक्ला ने छात्राओं को सोशल मीडिया प्लेटफार्म के संबंध में आवश्यक सावधानियों से अवगत कराया और बताया कि वे स्वयं के सोशल मीडिया एकाउंट को किस प्रकार से सुरक्षित रख सकती हैं। इस दौरान पुलिस ने कुछ नम्बर भी स्मार्ट बोर्ड पर फ्लैश किए ताकि आपात काल में इन नम्बरों को उपयोग कर बच्चे खुद को सुरक्षित कर सकें ।

#पलस #न #छतरओ #क #दए #सफट #टपस #सइबर #करइम #स #नपटन #क #गर #भ #बतए #Shivpuri #News
#पलस #न #छतरओ #क #दए #सफट #टपस #सइबर #करइम #स #नपटन #क #गर #भ #बतए #Shivpuri #News

Source link