0

Apple की iPhone SE 4 की मैन्युफैक्चरिंग शुरू करने की तैयारी, जल्द होगा लॉन्च

अमेरिकी डिवाइसेज मेकर Apple जल्द ही iPhone SE 4 की मैन्युफैक्चरिंग शुरू कर सकती है। इस स्मार्टफोन को अगले वर्ष लॉन्च किया जा सकता है। यह लगभग दो वर्ष पहले पेश किए गए iPhone SE की जगह ले सकता है। इसके डिजाइन में बदलाव होने की संभावना है। 

TF International Securities के एनालिस्ट Ming Chi Kuo ने एक ब्लॉग पोस्ट में बताया कि एपल के सप्लायर्स दिसंबर में iPhone SE 4 की बड़ी संख्या में मैन्युफैक्चरिंग शुरू करेंगे। इस वर्ष दिसंबर से लेकर अगले की पहली तिमाही तक इस स्मार्टफोन की लगभग 86 लाख यूनिट्स बनाई जा सकती हैं। इससे पहले Kuo ने बताया था कि एपल का टारगेट iPhone SE 4 को अगले वर्ष की पहली तिमाही में लॉन्च करने का है। यह कंपनी का सबसे अफोर्डेबल आईफोन हो सकता है। 

हाल ही में जापानी ब्लॉग Macotakara ने iPhone SE 4 की कुछ डमी यूनिट्स को लीक किया था। यह स्मार्टफोन iPhone 14 के समान दिख रहा है। इसमें एक्शन बटन के बजाय एक म्यूट स्विच है। इन इमेजेज से इसमें सिंगल रियर कैमरा, फ्लैट ऐजेज और Face ID सिस्टम होने का संकेत मिल रहा है। इसकी डमी यूनिट का साइज 146.7 x 71.5 x 7.8 mm का है। यह आईफोन 14 के साइज के समान है। इस ब्लॉग में दावा किया गया है कि आईफोन 14 के TPU केस iPhone SE 4 की डमी यूनिट्स पर फिट होते हैं। हालांकि, इन स्मार्टफोन्स के कैमरा आइलैंड में मामूली अंतर है। iPhone SE 4 का म्यूट स्विच आईफोन 14 की तुलना में स्मॉल है। हालांकि, इसके वॉल्यूम बटन और साइड बटन समान हैं। 

इस ब्लॉग में iPhone SE 4 की दो अलग साइज वाली डमी यूनिट्स दिखाई गई हैं। इनमें से एक की स्क्रीन 6.7 इंच और दूसरी की 6.1 इंच की है। इससे संकेत मिल रहा है कि एपल इस स्मार्टफोन के दो वर्जन पेश कर सकती है। इनमें से एक iPhone SE 4 और दूसरा iPhone SE Plus हो सकता है। Macotakara का कहना है कि इस स्मार्टफोन के फाइनल डिजाइन और साइज के बारे में फैसला नहीं किया गया है। एपल को नई iPhone सीरीज के लिए जोरदार डिमांड मिल रही है। इन स्मार्टफोन्स की चीन में सेल शुरू होने के शुरुआती तीन सप्ताहों में सेल्स पिछले वर्ष पेश की गई आईफोन 15 सीरीज के स्मार्टफोन्स की तुलना में लगभग 20 प्रतिशत बढ़ी है। 

Source link
#Apple #क #iPhone #क #मनयफकचरग #शर #करन #क #तयर #जलद #हग #लनच
2024-10-24 17:01:14
[source_url_encoded