0

KL Rahul नहीं, इन 5 प्लेयर्स को रिटेन कर सकती है लखनऊ सुपर जायंट्स, लिस्ट में 2 अनकैप्ड – India TV Hindi

Image Source : TWITTER
KL Rahul

IPL 2025 मेगा ऑक्शन अगले महीने हो सकता है। मेगा ऑक्शन से पहले सभी टीमें अधिकतम 6 खिलाड़ियों को ही रिटेन कर सकती हैं, जिसमें आरटीएम भी शामिल है। यदि कोई टीम 5 प्लेयर्स को रिटेन करती है तो उनके पास ऑक्शन के समय एक आरटीएम यूज करने का मौका रहेगा। वहीं 6 प्लेयर्स को रिटेन करने पर टीमों को 5 जहां कैप्ड प्लेयर्स रिटेन करने होंगे तो एक अनकैप्ड प्लेयर को भी शामिल करना होगा। सभी फ्रेंचाइजियों को 31 अक्टूबर को अपने रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट आईपीएल गवर्निंग काउंसिल को सौंपनी है। 

मेगा ऑक्शन मे जा सकते हैं राहुल

ESPNक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम 5 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है। खास बात ये है कि इसमें केएल राहुल का नाम शामिल नहीं है। वह पिछले 3 सीजन से आईपीएल में टीम की कप्तानी कर रहे थे, लेकिन उनकी कप्तानी में लखनऊ की टीम एक बार भी खिताब नहीं जीत पाई। वहीं उनके स्ट्राइक रेट पर भी सवाल उठाए जाते रहे हैं। 

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम निकोलस पूरन, मयंक यादव, रवि बिश्नोई को कैप्ड प्लेयर के तौर पर रिटेन करने के लिए तैयार है। इसके अलावा युवा मोहसिन खान और आयुष बडोनी अनकैप्ड प्लेयर के तौर पर रिटेन हो सकते हैं। फ्रेंचाइजी को अनकैप्ड प्लेयर रिटेन करने पर चार करोड़ रुपये चुकाने होंगे। इन पांचों प्लेयर्स का लखनऊ की टीम में वापस रहना लगभग तय है। इसके अलावा फिर मेगा ऑक्शन के लिए लखनऊ के पास एक RTM का भी ऑप्शन होगा। 

कप्तान भी बन सकते हैं निकोलस पूरन

ऐसा माना जा रहा है निकोलस पूरन को लखनऊ की टीम पहले नंबर पर रिटेन कर सकती है और इसके लिए वह 18 करोड़ रुपये चुका सकती है। पूरन ने आईपीएल 2024 में केएल राहुल की गैरमौजूदगी में टीम की कमान भी संभाली थी। वह विस्फोटक बैटिंग करने के लिए जाने जाते हैं और अपने दम पर मैच का रुख पलट सकते हैं। वह विकेटकीपर की जिम्मेदारी भी निभा सकते हैं। उन्होंने अभी तक आईपीएल के 76 मैचों में 1769 रन बनाए हैं, जिसमें 9 अर्धशतक शामिल हैं। लखनऊ की टीम उन्हें कप्तान भी बना सकती है। 

मंयक यादव ने किया दमदार प्रदर्शन

मयंक यादव अपने पहले आईपीएल सीजन में सभी को प्रभावित करने में सफल रहे थे। उन्होंने अपने शुरुआती दो आईपीएल मैचों में प्लेयर ऑफ द अवॉर्ड जीते थे। इसके बाद वह चोटिल हो गए। उन्होंने कुल चार मैच खेले हैं, जिसमें वह 7 विकेट लेने में सफल रहे। आईपीएल 2024 के लिए लखनऊ की टीम ने उन्हें 20 लाख रुपये में खरीदा था। हाल ही में उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में डेब्यू किया था। रवि बिश्नोई ने भी आईपीएल में टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है और वह बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं। 

IPL 2024 में 7वें नंबर पर थी टीम 

लखनऊ की टीम ने आईपीएल 2022 और 2023 में प्लेऑफ में जगह बनाई थी, लेकिन तब टीम एलिमिनेटर से आगे नहीं बढ़ पाई थी। इसके अलावा आईपीएल 2024 में तो टीम ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया, जब वह प्लेऑफ में पहुंचना तो दूर प्वाइंट्स टेबल में 7वें नंबर पर रही थी। 

यह भी पढ़ें: 

टीम इंडिया की कोचिंग करेगा ये दिग्गज, इस सीरीज से पहले हो सकता है बड़ा ऐलान

पाकिस्तान क्रिकेट में भयंकर उलटफेर, रिजवान के कप्तान बनते ही कोच ने दिया इस्तीफा

Latest Cricket News



Source link
#Rahul #नह #इन #पलयरस #क #रटन #कर #सकत #ह #लखनऊ #सपर #जयटस #लसट #म #अनकपड #India #Hindi
[source_link