0

Ola Electric ने सर्विस में शिकायतों को दूर करने के लिए हायर किया कंसल्टेंट

बड़ी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनियों में शामिल Ola Electric को अपनी सर्विस को लेकर कस्टमर्स की नाराजगी का सामना करना पड़ रहा है। इस समस्या के समाधान में मदद के लिए कंपनी ने कंसल्टिंग फर्म Ernst & Young (EY) को हायर किया है। कंपनी के खिलाफ पिछले 12 महीनों में नेशनल कंज्यूमर हेल्पलाइन पर कस्टमर्स ने लगभग 10,000 शिकायतें दर्ज कराई हैं। 

सेंट्रल कंज्यूमर प्रोटेक्शन अथॉरिटी ने ओला इलेक्ट्रिक को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है। इसके साथ ही ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया (ARAI) को इस मामले का ऑडिट करने का निर्देश दिया गया है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने अपनी सर्विसेज में सुधार के लिए EY को हायर किया है। पिछले महीने इसने अपने सर्विस नेटवर्क को मजबूत करने के लिए Hyper Service कैम्पैन शुरू करने की जानकारी दी थी। 

ओला इलेक्ट्रिक ने इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की रिपेयर में एक दिन से अधिक लगने पर बैकअप इलेक्ट्रिक स्कूटर और कैब कूपंस देने की पेशकश की है। इसमें कस्टमर्स को एक दिन में रिपेयर की पेशकश की जाएगी। इसके इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की रिपेयर में एक दिन से अधिक लगने पर कस्टमर्स को बैकअप S1 स्कूटर दिया जाएगा। इसके अलावा Ola Care+ सब्सक्रिप्शन रखने वाले कस्टमर्स को ओला कैब्स लेने के लिए कूपन दिए जाएंगे जो उनके इलेक्ट्रिक स्कूटर की सर्विस या रिपेयर पूरी होने तक वैध होंगे। इससे पहले ओला इलेक्ट्रिक ने एक नई सर्विस टीम बनाई थी। कंपनी के एक कस्टमर ने खराब सर्विस से नाराज होकर ओला इलेक्ट्रिक के एक शोरूम में आग लगा दी थी। 

कंपनी के सर्विस सेंटर्स पर काफी प्रेशर है। इसके इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में खराबी के मामले बढ़ने से कस्टमर्स को ज्यादा इंतजार करना पड़ता है और वे नाराज हो जाते हैं। ओला इलेक्ट्रिक ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल Roadster को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लॉन्च किया था। इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की सीरीज में Roadster, Roadster Pro और Roadster X को लाया गया है। Roadster X का प्राइस 2.5 kWh के बैटरी पैक के लिए 74,999 रुपये का है। यह लगभग 2.8 सेकेंड में 0-40 km/h की स्पीड तक पहुंच सकती है। इसकी लगभग 124 km/h की टॉप-स्पीड पर पहुंच सकती है। कंपनी ने इसकी सिंगल चार्ज में रेंज लगभग 200 किलोमीटर होने का दावा किया है। 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

ये भी पढ़े:
Electric Vehicles, Manufacturing, Demand, Speed, Market, Ola Electric, Service, Inventory, Electric Scooter, Factory, Battery, EY, Complaints, Prices

संबंधित ख़बरें

Source link
#Ola #Electric #न #सरवस #म #शकयत #क #दर #करन #क #लए #हयर #कय #कसलटट
2024-10-19 17:14:05
[source_url_encoded