0

WhatsApp में मिलेगा नया फेवरेट टैब, स्पीड डायल में जोड़ पाएंगे कॉन्टैक्ट

WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रहा है जो यूजर्स को एक स्पेसिफिक ऑर्डर में कॉन्टैक्ट्स ऐड करने, री-ऑर्डर करने और हटाने की सुविधा देगा। फेवरेट फीचर को एंड्रॉइड के लिए वॉट्सऐप के नए बीटा वर्जन में देखा गया था। उम्मीद है कि यह यूजर्स को आसान एक्सेस के लिए कॉन्टैक्ट को स्पीड डायल सेट करने की सुविधा देगा। यह फीचर वर्तमान में नजर नहीं आ रहा है इसलिए बीटा टेस्टर्स इसका इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे, लेकिन यह आगामी अपडेट में उपलब्ध होने की उम्मीद है।

नए फीचर की जानकारी वॉट्सऐप फीचर ट्रैकर WABetaInfo द्वारा दी गई थी, जिसमें दावा किया गया था कि इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म सेटिंग्स मीनू के अंदर एक फेवरेट टैब को इंटीग्रेटेड करने पर काम कर रहा है। यह फीचर एंड्रॉइड 2.24.7.18 अपडेट के लिए वॉट्सऐप बीटा में देखा गया था। ऐप के कोड के अंदर मौजूद होने के बावजूद यह नजर नहीं आता है और बीटा प्रोग्राम में शामिल हुए यूजर्स इसे नहीं देख पाएंगे। रिपोर्ट में इस बात पर जोर दिया है कि वर्तमान में समान प्रतिबंधों के चलते इस फीचर का पता नहीं लगाया जा सका है।

पब्लिकेशन द्वारा शेयर किए गए स्क्रीनशॉट के आधार पर नया सेटिंग ऑप्शन अकाउंट और प्राइवसी ऑप्शन के बीच मौजूदृ था। फेवरेट का एक नया ऑप्शन अब ऐड, री-ऑर्डर और रिमूव डिटेल्स के साथ नजर आ रहा है। सेटिंग खोलने पर एक नई स्क्रीन में बताया गया है कि वॉट्सऐप पर उन लोगों और ग्रुप को सर्च करना बनाया गया है। हालांकि इस फीचर के बारे में बहुत कुछ नहीं बताया गया है, लेकिन ऐसा लग रहा है कि यूजर्स स्पीड-डायल जैसा इंटरफेस बनाने के लिए अपने फेवरेट कॉन्टैक्ट को ऐड कर पाएंगे, जहां उन लोगों को तुरंत मैसेज भेज सकते हैं।

हालांकि, यह फीचर यूजर की इच्छा पर निर्भर करता है तो यह कई यूजर्स के लिए गैरजरूरी हो सकता है। स्क्रीनशॉट के आधार पर यह फीचर दो अलग-अलग स्क्रीन (होम स्क्रीन > सेटिंग्स > फेवरेट) के नीचे छिपा हुआ है, जिससे इसका इस्तेमाल करना मुश्किल हो जाएगा। इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप का वर्तमान इंटरफेस ऑटोमैटिक तौर पर उन चैट को ऊपर रखता है जहां मैसेज हाल ही में शेयर किए गए थे।

इसके अलावा यूजर्स के पास आसान एक्सेस के लिए चैट को टॉप पर पिन करने का ऑप्शन भी है। मौजूदा मैकेनिज्म और फीचर फेवरेट कॉन्टैक्ट और सबसे ज्यादा बार इंटरैक्ट किए जाने वाले कॉन्टैक्ट दोनों को बनाए रखने के लिए तैयार हैं। यह उन यूजर्स के लिए भी जरूरी हो सकता है जो उन कॉन्टैक्ट की एक अलग लिस्ट रखना चाहते हैं जिन तक वे बार-बार नहीं पहुंचते हैं लेकिन कुछ मामलों के लिए आसान एक्सेस हैं। अगर वॉट्सऐप इस फीचर को रोल आउट करता है तो इस पर ज्यादा जानकारी सामने आ सकती है।
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link
#WhatsApp #म #मलग #नय #फवरट #टब #सपड #डयल #म #जड #पएग #कनटकट
2024-04-23 07:15:07
[source_url_encoded