0

Apple की iPhone 16 सीरीज के प्रीमियम मॉडल्स की जोरदार डिमांड

Share

अमेरिकी डिवाइसेज मेकर Apple ने पिछले महीने iPhone 16 सीरीज को लॉन्च किया था। इस सीरीज के स्मार्टफोन्स में बेहतर डिजाइन, A18 चिपसेट और एक्शन बटन जैसे फीचर्स हैं। इसके अलावा एक अलग कैमरा कंट्रोल बटन भी दिया गया है। iPhone 16 की सेल्स कंपनी के अनुमान के अनुसार है। 

TF International Securities के एनालिस्ट Ming-Chi Kuo ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट में iPhone 16 सीरीज की सेल्स के बारे में जानकारी दी है। उन्होंने बताया है कि विशेषतौर पर iPhone 16 Pro मॉडल्स को जोड़कर इस स्मार्टफोन सीरीज की सेल्स एपल के अनुमान के अनुसार है। इन स्मार्टफोन्स के लिए असेंबली के ऑर्डर्स में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इस सीरीज के iPhone 16 Pro की डिमांड पिछले वर्ष पेश किए गए iPhone 15 Pro के समान है। iPhone 15 Pro को जल्द शिपमेंट का भी फायदा मिल रहा है। पिछले वर्ष बिक्री के शुरुआती सप्ताहों में iPhone 15 Pro की सप्लाई कम थी। 

हालांकि, iPhone 16 के बेस मॉडल्स की डिमांड कमजोर है। इस सीरीज के iPhone 16 और iPhone 16 Plus के लिए एपल ने कंपोनेंट्स ऑर्डर्स को कुछ घटाया है। Kuo का कहना है कि एपल का फोकस अमेरिका में आईफोन और अन्य डिवाइसेज के लिए  Apple Intelligence फीचर्स को पेश करने पर डिमांड को पूरा करने पर होगा। ये आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ( AI) फीचर्स इस महीने iOS 18.1 अपडेट के साथ लाए जा सकते हैं। 

पिछले वर्ष एपल ने देश में दो रिटेल स्टोर्स खोले थे। कंपनी की योजना इन स्टोर्स को बढ़ाने की है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी मुंबई में दूसरा स्टोर खोल सकती है। इसके अलावा दिल्ली-एनसीआर, बेंगलुरू और पुणे में नए स्टोर्स शुरू करने की योजना है। एपल की आईफोन 16 सीरीज के चार मॉडल्स की देश में मैन्युफैक्चरिंग भी की जा रही है। एपल के दिल्ली और मुंबई के स्टोर्स की सफलता के बाद नए स्टोर्स खोलने की योजना बनाई गई है। देश में कंपनी की बिक्री का लगभग 20 प्रतिशत हिस्सा इन रिटेल स्टोर्स से मिलता है। एपल की कॉन्ट्रैक्ट मैन्युफैक्चरर Foxconn की फैक्टरी में iPhone 16, iPhone 16 Plus और Pro Max बनाए जा रहे है। एपल एक अन्य कॉन्ट्रैक्ट मैन्युफैक्चरर Pegatron की फैक्टरी में iPhone 16, 16 Plus और iPhone 16 Pro की मैन्युफैक्चरिंग हो रही है। Tata Electronics को iPhone 16 और iPhone 16 Plus बनाने की जिम्मेदारी दी गई है। 

Source link
#Apple #क #iPhone #सरज #क #परमयम #मडलस #क #जरदर #डमड
https://hindi.gadgets360.com/mobiles/apple-getting-strong-demand-for-iphone-16-series-premium-models-news-6758612