0

कार से कर पाएंगे ट्वीट! Elon Musk बोले- टेस्‍ला कारों में आएगा ‘X’

Elon Musk ने पिछले साल ट्विटर खरीदा। उसे ‘एक्‍स’ (X) में तब्‍दील किया। फ‍िर सब्‍सक्र‍िप्‍शन बेस्‍ड सर्विस लाए और अब X को टेस्‍ला कारों में इंटीग्रेट करने की तैयारी है। दुनिया के सबसे अमीर शख्‍स ने रविवार को कहा कि टेस्ला कार यूजर्स को जल्द ही ‘एक्स’ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के साथ एक इंटीग्रेट एक्‍सपीरियंस मिलेगा। दरअसल, एक फॉलोअर ने पूछा था कि क्या हम एक्स ऐप को टेस्ला कारों में इंटीग्रेट कर सकते हैं, जवाब में मस्‍क ने कहा, ‘जल्द ही आ रहा है।’

इसका मतलब है कि इलेक्ट्रिक कार मालिक टेस्ला यूजर इंटरफेस (UI) में एक सॉफ्टवेयर अपडेट के जरिए ‘एक्स’ को इस्‍तेमाल कर पाएंगे। कुछ यूजर्स ने मस्‍क के इस कदम की तारीफ की, जबकि कई को यह आइडिया पसंद नहीं आया। 

एक एक्स यूजर ने पोस्ट किया, ऐसी इंजीनियरिंग समय की बर्बादी है। ऐसा कोई तरीका नहीं है जिससे कोई शख्‍स गाड़ी चलाते समय एक्टिव तरीके से ऐप का उपयोग कर सके। लोगों का मानना था कि टाइपिंग के मामले में और भी मुश्किलें आएंगी, क्‍योंकि लोगों को गर्दन झुकानी पड़ती है। इससे ड्राइविंग करना चुनौतीपूर्ण हो जाएगा।  

एक्‍स से जुड़ी अन्‍य खबरों की बात करें तो इस साल फरवरी में एक रिपोर्ट ने तहलका मचा दिया था। टेक ट्रांसपेरेंसी प्रोजेक्ट (TTP) के इन्‍वेस्टिगेशन में पता चला था कि एलन मस्‍क (Elon Musk) के सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म एक्‍स (X) ने कई आतंकी संगठनों को उसकी प्रीमियम सर्विस के लिए पेमेंट करने की इजाजत दी है।  

रिपोर्ट में कहा गया था कि उनमें हिजबुल्लाह (Hezbollah) के मेंबर भी शामिल थे, जिस पर अमेरिका तक ने प्रतिबंध लगाया है। रिपोर्ट में कहा गया था कि सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म ‘एक्स’ ने ऐसे दर्जनों इंडिविजुअल और ऑर्गनाइजेशंस को अपनी प्रीमियम सेवा के लिए पेमेंट की मंजूरी दी, जो आतंकी समूहों से ताल्‍लुक रखते हैं। हालांकि बाद में ऐसे तमाम अकाउंट्स को एक्‍स की ओर से रिमूव कर दिया गया था। 

 

Source link
#कर #स #कर #पएग #टवट #Elon #Musk #बल #टसल #कर #म #आएग
2024-04-22 08:44:04
[source_url_encoded